Move to Jagran APP

Aligarh News: डीएस डिग्री कालेज में डा. मुकेश प्राचार्य पद पर पुनर्स्थापित, ऐसे जीती जंग

डीएस डिग्री कालेज में मंगलवार की दोपहर प्राचार्य पद को लेकर फिर से नया मोड़ आ गया। आयोग से चयनित होकर आए प्राचार्य प्रो. आरके वर्मा को हटाकर प्रबंध समिति ने पूर्व चीफ प्राक्टर डा. मुकेश भारद्वाज को प्राचार्य पद पर पुनर्स्थापित कर दिया है।

By gaurav dubeyEdited By: Sandeep kumar SaxenaUpdated: Tue, 01 Nov 2022 04:58 PM (IST)
Hero Image
डीएस डिग्री कालेज में डा. मुकेश भारद्वाज को प्राचार्य पद पर पुनर्स्थापित कर दिया है। फोटो जागरण

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। डीएस डिग्री कालेज में मंगलवार की दोपहर प्राचार्य पद को लेकर फिर से नया मोड़ आ गया। आयोग से चयनित होकर आए प्राचार्य प्रो. आरके वर्मा को हटाकर प्रबंध समिति ने पूर्व चीफ प्राक्टर डा. मुकेश भारद्वाज को प्राचार्य पद पर पुनर्स्थापित कर दिया है।

कुलपति का पत्र निरस्‍त

डीएस डिग्री कालेज में प्राचार्य व प्रबंध समिति के बीच लंबे समय से तकरार की स्थिति बनी हुई है। पूर्व में कालेज के कार्यों में अनियमितता के आरोप लगाते हुए प्रबंध समिति के सचिव डा. राजीव अग्रवाल 'अनु' ने प्राचार्य को निलंबित करने का फैसला किया था और डा. मुकेश को प्राचार्य पद पर कार्यभार ग्रहण कराया था। प्रबंध समिति के इस निर्णय के खिलाफ नियमित प्राचार्य आरके वर्मा कुलपति की शरण में गए और वहां से उस आदेश को निरस्त कराने का पत्र जारी करा दिया।

प्रबंध समिति ने ली हाईकोर्ट की शरण

 डा. मुकेश भारद्वाज को प्राचार्य पद छोड़ना पड़ा और प्रो. आरके वर्मा फिर से प्राचार्य की गद्दी पर बैठ गए। इस आदेश के खिलाफ प्रबंध समिति फिर कोर्ट गई और अब हाईकोर्ट के आदेश के अनुसार कुलपति के आदेश को निरस्त करने के पत्र के आधार पर डा. मुकेश भारद्वाज को फिर से प्राचार्य पद पर पुनर्स्थापित कर दिया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें