Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL: आज शाम छह बजे तक नहीं आएगी बिजली, गर्मी में कटौती से हाल-बेहाल; अलीगढ़ में इन जगहों पर होगा काम

UPPCL Aligarh Update News In Hindi गर्मी में सुबह दस से शाम छह बजे की कटौती लोगों को परेशान कर रही है। फीडरों से नई केबल बदली जा रही हैं तो किला रोड से पोषित फीडरों की सप्लाई बंद रहेगी। वहीं फ्लाई ओवर पर चल रहे काम की वजह से भी बिजली कटौती की जा रही है। कई जगहों पर सुबह−सुबह कटौती कर दी गई।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 06 Aug 2024 10:04 AM (IST)
Hero Image
Aligarh News: बिजली की खबर में सांकेतिक तस्वीर का उपयोग किया गया है।

जागरण संवाददाता, अलीगढ़। सुबह निकली तेज धूप से उमस भरी गर्मी में बिजली की कटौती ने मंगलवार को लोगों को परेशान किया। किला रोड उपकेंद्र से पोषित फीडरों पर नई केबल डालने के कारण आपूर्ति ठप है।

सुबह 10 बजे से लेकर शाम छह बजे तक आपूर्ति बाधित रहेगी। इसी प्रकार क्वार्सी चौराहे पर फ्लाईओवर के काम के चलते सुबह सात बजे से 10 बजे तक आपूर्ति प्रभावित रहेगी। अकराबाद क्षेत्र में भी लाइन पर कार्य के चलते बौनेर में एक घंटे बिजली बाधित रही।

प्रतिभा कॉलोनी के निकट न्यू राजेंद्र नगर में सोमवार की रात बिजली न आने की शिकायत रही। सासनी गेट डिवीजन के हाथरस अड्डा बिजलीघर क्षेत्र में जर्जर और क्षतिग्रस्त खंभे बदलने के कारण मदारगेट फीडर की बिजली सुबह पांच से नहीं आ रही है। 11 बजे तक तमोलीपाड़ा, रफातगंज व कृष्णा टोला क्षेत्र की बिजली गुल रहेगी। सुबह के वक्त कटौती से पानी की समस्या भी पैदा हो रही है।

शहर में कुछ क्षेत्र में नई केबल डालने और खभे बदलने का काम चल रहा है। इस कारण चरणबद्ध तरीके से शटडाउन लिया जा रहा है। इसीलिए आपूर्ति में व्यवधान है। अन्य इलाकों में शेड्यूल के हिसाब से बिजली दी जा रही है। पीए मोगा, अधीक्षण अभियंता शहरी

आदेशों का असर नहीं

बिजली कटौती को लेकर शासन ने आदेश दे रखे हैं कि अनावश्यक कटौती न की जाए। यदि कटौती करते हैं तो उसके लिए उपभोक्ताओं को अतिरिक्त बिजली दी जाए लेकिन, यह संभव नहीं हो पा रहा है। उपभोक्ता कंट्रोल रूम पर शिकायत भी कर रहे हैं लेकिन, कोई असर नहीं हो रहा है।

ये भी पढ़ेंः Meerut News: इंताजर खत्म, अब पूरा होगा अपने आशियाने का सपना; नौ अगस्त को जागृति विहार योजना के फ्लैट्स आवंटित

ये भी पढ़ेंः UP Weather: गोरखपुर-सिद्धार्थनगर में आज भारी बरसात का अलर्ट, यूपी में कैसा रहेगा मौसम का हाल, देखें अपडेट

जिला मुख्यालय स्तर पर 24 घंटे, तहसील और कस्बा स्तर पर 20-22 घंटे और गांवों में 18 घंटे बिजली देने के आदेश है। नलकूप किसानों को भी 10 घंटे बिजली देना अनिवार्य है। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर