Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Aligarh News: AMU के 10वीं छात्र को जान से मारने की कोशिश, साथी ने डीजल छिड़ककर लगाई आग, स्कूल ने किया निलंबित

Aligarh News In Hindi Today तब तक उसकी पीठ कमर बायां हाथ और कान झुलस गया। स्कूल के शिक्षक व छात्रों ने उसे मेडिकल कालेज में भर्ती कराया। इसके बाद स्वजन भी पहुंच गए। मो. कैफ के पिता मो. रहीस ने आरोपित छात्र के खिलाफ बन्नादेवी थाने में मुकदमा पंजीकृत कराया है। इसमें जान से मारन की नियत से पेट्रोल छिड़कर आग लगाने की बात कही गई है।

By Sumit Kumar SharmaEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Wed, 13 Sep 2023 07:52 AM (IST)
Hero Image
Aligarh News: एएमयू छात्र को साथी छात्र ने डीजल छिड़ककर लगाई आग, निलंबित

अलीगढ़, जागरण संवाददाता।अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के राजा महेंद्र प्रताप सिंह सिटी हाईस्कूल में दसवीं के एक छात्र ने अपने ही साथी के बैग पर डीजल छिड़कर आग लगा दी। इससे छात्र गंभीर रूप से झुलस गया। उसे यूनिवर्सिटी के जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है।

स्कूल प्रशासन ने आरोपित छात्र को निलंबित कर दिया है। पीड़ित छात्र के पिता की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ जानलेवा हमले का मुकदमा पंजीकृत कराया गया है। इसमें पेट्रोल डालकर आग लगान की बात कही गई है। वहीं पुलिस जांच में आरोपित छात्र ने स्कूल के जनरेटर से डीजल निकाल कर घटना को अंजाम दिया।

दसवीं का छात्र है कैफ

देहलीगेट क्षेत्र के एडीए कालोनी निवासी मो. कैफ राजा महेंद्र प्रताप सिंह सिटी हाईस्कूल में दसवीं का छात्र है। नूर मंजिल, शाहजमाल निवासी आरोपित छात्र भी इसी स्कूल में दसवीं में पढ़ता है। मंगलवार को चौथे पीरियड के बाद मो. कैफ दोस्तों के साथ साइकिल स्टैंड के पास खड़ा था। आरोप है कि तभी आरोपित छात्र आया और डीजल छिड़कर आग लगा दी। इससे छात्र के बैग में आग लग गई। साथी छात्रों ने बैग को उतारकर फेंकने के साथ मो. कैफ को बचाया। उसका हाथ जल गया। स्वजन ने पुलिस को तहरीर दी।

छात्रों के बीच हुआ था विवाद

इंस्पेक्टर बन्नादेवी प्रदीप कुमार ने बताया कि एक दिन पहले भी छात्रों के बीच विवाद हुआ था। आरोप है कि तब मो. कैफ ने आरोपित छात्र के बैग को प्रकाल से फाड़ दिया था। शिक्षकों ने तब दोनों को समझाकर मामला खत्म करा दिया। मंगलवार को बैग फाड़ने का बदला लेने के नीयत से ही इस घटना को अंजाम दिया। जांच में यह भी स्पष्ट हुआ है कि हमलावर छात्र ने स्कूल के जनरेटर से डीजल निकाल था।

पांच सदस्यीय कमेटी देगी दस दिन में रिपोर्ट

स्कूल के प्रिंसिपल सैयद तनवीर नवी ने बताया कि आरोपित छात्र को एक साल के लिए निलंबित कर दिया है। पूरे मामले की जांच के लिए पांच सदस्यीय समिति बनाई है, जो दस दिन में रिपोर्ट देगी। स्कूल में किसी भी तरह की अराजकता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

आरोपित छात्र के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। तलाश की जा रही है। विद्यालय से सीसीटीवी फुटेज भी मांगे गए हैं। पहले भी छात्रों में विवाद हुआ था। - मृगांक शेखर पांडेय, एसपी सिटी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर