Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Aligarh News: मेडिकल कॉलेज में हड़ताल से बिगड़े हालात, AMU छात्र और जूनियर डाक्टरों में मारपीट के बाद मरीज बेहाल

Aligarh News In Hindi Today जूनियर डाक्टरों और एएमयू छात्रों के बीच मरीज को जल्दी देखने को लेकर डाक्टरों से विवाद हो गया। जूनियर डाक्टर ने तीमारदार के थप्पड़ मार दिया। जिसके बाद झगड़ा बढ़ गया। डाक्टरों के हड़ताल पर जाने से नए मरीजों को नहीं किया जा रहा भर्ती लौट रहे हैं मरीज। वहीं इस मामले में बातचीत कर हल निकालने की बात की जा रही है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 12 Mar 2024 08:41 AM (IST)
Hero Image
एएमयू छात्र और जूनियर डाक्टरों में मारपीट, मेडिकल कालेज में हड़ताल

जागरण संवाददाता, अलीगढ़। एएमयू (अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय) के जेएन मेडिकल कालेज की इमरजेंसी में सोमवार की देर रात तीमारदार और जूनियर डाक्टरों में झगड़ा हो गया। आरोप है कि मरीज को जल्द देखने की बात करने पर डाक्टर ने एक तीमारदार के तमाचा जड़ दिया। इससे तीमारदार के साथ गए छात्र और अन्य लोगों का डाक्टरों से विवाद बढ़ गया। मारपीट भी होने लगी।

गंभीर मरीजों को अपने हाल पर छोड़कर जूनियर डाक्टर हड़ताल पर चले गए। इससे इमरजेंसी सेवाएं पूरी तरह ठप हो गई। नए मरीजों को भर्ती नहीं किया जा रहा है। हालात देखकर गंभीर मरीजों को यहां से जाने के बाद जूनियर डाक्टर जनरल बाडी की मीटिंग कर रहे हैं। इसमें ही हड़ताल की घोषणा हो सकती है। जानकारी मिलने पर छात्र नेताओं के साथ छात्र भी पहुंच गए हैं।

डाक्टर ने तीमारदार को तमाचा जड़ दिया

एएमयू का एक छात्र किसी मरीज को लेकर सोमवार की रात मेडिकल कालेज की इमरजेंसी में गया था। आरोप है कि वहां पर महिला व पुरुष डाक्टर आपस में बात कर रहे। छात्र ने मरीज की हालत गंभीर होने पर जल्द देखने की बात कही। एक डाक्टर ने कहा कि हम बात कर रहे हैं अभी रूक जाओ। दुबारा कहने पर डाक्टर ने तीमारदार को तमाचा जड़ दिया। इससे छात्र और उसके साथ गए लोग नाराज हो गए।

ये भी पढ़ेंः आधी रात अपने प्रेमी के साथ बिस्तर पर थी पत्नी, घर में अचानक आया पति...बेडरूम का सीन देख उड़ गए होश; फिर जो हुआ...

डिप्टी प्राक्टर एस अली नवाज अली जैदी का कहना है कि इमरजेंसी में तीमारदार और डाक्टरों में झगड़ा होने पर डाक्टर काम छोड़कर चले गए। बातचीत के प्रयास चल रहे हैं। अभी कोई लिखित में शिकायत नहीं आई है। छात्र नेता जैद शेरवानी ने चेतावनी दी है कि एक घंटे के अंदर हड़ताल वापस नहीं ली तो छात्रों के साथ धरने पर बैठ जाएंगे।