Move to Jagran APP

100 kmph की रफ्तार से चल रही थी मालगाड़ी, पटरी पर रिम देखते ही लोकाे पायलट ने मारा ब्रेक, टल गया हादसा

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में रेलवे के डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर पर किसी ने बाइक का रिम रख दिया। इसी बीच 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चल रही ट्रेन रिम से टकराते हुए गुजर गई। आधा किमी की दूरी पर ट्रेन रोकी गई। अधिकारियों का मानना है कि रिम से ट्रेन पलट सकती थी। अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Wed, 21 Aug 2024 08:49 PM (IST)
Hero Image
मालगाड़ी के ट्रैक पर मिली बाइक की रिम।

जागरण संवाददाता, अलीगढ़। कानपुर में साबरमती एक्सप्रेस के बेपटरी होने के चार दिन बाद ही मंगलवार को अलीगढ़ में बड़ी दुर्घटना टल गई। रेलवे के डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर पर किसी ने बाइक का रिम रख दिया। रिम देख चालक ने ब्रेक लगाए। हालांकि, 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चल रही ट्रेन रिम से टकराते हुए गुजर गई। आधा किमी की दूरी पर इसे रोका गया। पांच मिनट रुकी रही। 

रेलवे व पुलिस अधिकारियों ने छानबीन की तो बोरे में रखा रिम झाड़ियों में पड़ा मिला। दूसरे रिम के टुकड़े ट्रैक पर थे। अधिकारियों का मानना है कि रिम से ट्रेन पलट सकती थी। अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया गया है। एक आरोपी को चिह्नित किया गया है। उसकी तलाश की जा रही है। 

ब्रेक लगाए मगर…

मालगाड़ियों के संचालन के लिए साहनेवाल पंजाब से सोननगर-बिहार तक डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर है। यह अलीगढ़ से होकर गुजर रहा है। इस पर मंगलवार सुबह 07:40 बजे मालगाड़ी गुजरी तभी चालक को बाइक का रिम नजर आया। ब्रेक लगाए, मगर ट्रेन रिम से टकराते हुए निकल गई। 

आगे जाकर चालक ने ट्रेन रोकी। इंजन को चेक किया। सब कुछ ठीक पाए जाने पर उच्चाधिकारियों को सूचना दी। सहायक परियोजना प्रबंधक इंजीनियर सिकंदर हसीव ने मुकदमा पंजीकृत कराया है। इसमें कहा है कि रिम किसी शरारती तत्व द्वारा जानबूझकर रखा गया है। इससे बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। 

रिम रखकर छिप गया था युवक

आरपीएफ के अधिकारियों का कहना है कि रिम को पटरी पर रखकर एक युवक छिप गया था। जब ट्रेन वहां से गुजर गई तो आरोपी फिर आया और रिम को बोरे में रखकर झाड़ियों में फेंक कर चला गया। सीओ अभय कुमार पांडेय ने बताया कि अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।

यह भी पढ़ें: UP News: 31 अगस्त तक बंद रहेंगे लखनऊ विश्वविद्यालय समेत कई कॉलेज, जिलाधिकारी ने जारी किया आदेश

यह भी पढ़ें: Deoria News: देवरिया में एंटी करप्शन की टीम का छापा, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी कार्यालय में बाबू-चपरासी घूस लेते गिरफ्तार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।