Move to Jagran APP

अलीगढ़ में 28 से शुरू होगा भव्य दीपावली मेला, हर दिन होंगे नए रंग Aligarh news

अरुण कुमार गुप्त ने बताया कि मेले में मुख्य आकर्षण भाबीजी घर पर हैं के कलाकार होंगे जो दर्शकों को खूब गुदगुदाएंगे। 31 अक्टूबर को हेल्थ फिटनेस शो प्रतियोगिता मिस मिस्टर और मिसेज प्रतियोगिता भी होगा। बालीवुड सिंगर रेबिका की डांडिया नाइट होगी।

By Anil KushwahaEdited By: Updated: Tue, 26 Oct 2021 06:17 AM (IST)
Hero Image
नगर निगम के जवाहर भवन में 28 अक्टूबर से दीपावली मेला-विजय उत्सव का भव्य आयोजन होगा।
अलीगढ़, जागरण संवाददाता । नगर निगम के जवाहर भवन में 28 अक्टूबर से दीपावली मेला-विजय उत्सव का भव्य आयोजन होगा। यह मेला तीन नवंबर तक रहेगा। नगर आयुक्त गौरांग राठी ने बताया कि मेला भव्य होगा। मेले के माध्यम से नगरीय पथ विक्रेताओं, स्वयं सहायता समूह, स्थानीय कलाकारों, हस्तशिल्प व्यवसायियों को रोजगार के लिए प्रोत्साहन मिलेगा। अपर नगर आयुक्त व कार्यक्रम संयोजक अरुण गुप्त ने बताया कि दीपावली मेले का 28 अक्टूबर को दोपहर तीन बजे शुभारंभ किया जाएगा। मेले में फिट इंडिया के तहत योगा, महिला सशक्तिकरण पर गोष्ठी, चित्रकला स्लोगन प्रतियोगिता, लेजर शो ,ब्रज सांस्कृतिक संध्या आदि कार्यक्रम होंगे। 30 अक्टूबर को स्वरोजगार और आत्मनिर्भरता पर गोष्ठी होगी। मैजिक शो, नृत्य एवं गायन आदि के कार्यक्रम होंगे।

मुख्य आकर्षण होगा

अरुण कुमार गुप्त ने बताया कि मेले में मुख्य आकर्षण भाबीजी घर पर हैं के कलाकार होंगे, जो दर्शकों को खूब गुदगुदाएंगे। 31 अक्टूबर को हेल्थ फिटनेस शो प्रतियोगिता, मिस, मिस्टर और मिसेज प्रतियोगिता भी होगा। बालीवुड सिंगर रेबिका की डांडिया नाइट होगी। एक नवंबर को गोष्ठी, लाफ्टर शो, रसिया गायन, देश भक्ति गीत, भजन संध्या एवं कवि सम्मेलन और मुशायरा होगा। दो नवंबर को बेस्ट कपल शो होगा। मास्टर शेफ शो, फैशन शो, नृत्य, संगीत, कृष्ण भक्ति आदि कार्यक्रम होंगे। तीन नवंबर को पुरस्कार वितरण और समापन समारोह सुबह 11.00 बजे जवाहर भवन में होगा।

मेले से पहले पार्षद नाराज, बढ़ी मुश्किलें

दीपावली मेले का अभी शुभारंभ नहीं हुआ, मगर पार्षदों की नाराजगी की चर्चाएं जोर होने लगी हैं। इंटरनेट मीडिया पर भी पार्षद अपनी नाराजगी जता रहे हैं। इससे मेले की सफलता को लेकर अभी से संशय के बादल मंडरा रहे हैं। इसे देखते हुए अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार गुप्त को पार्षदों को मनाने की जिम्मेदारी दी गई है। अपर नगर आयुक्त ने बताया कि पार्षदों को विशेष अतिथि के रुप में उन्हें सम्मान सहित आमंत्रित किया गया है। सांस्कृतिक कार्यक्रमाें में भी वह अतिथि के रुप में होंगे। पार्षदों के साथ ही उनके वार्ड के गणमान्य व्यक्तियों को भी निमंत्रण कार्ड भेजा जा रहा है। मंच एवं पंडाल में पार्षदों के बैठने की विशेश व्यवस्था की गई है। उप सभापति डा. मुकेश शर्मा ने बताया कि मेला सरकार की मंशा के अनुरुप नहीं लगाया जा रहा है, इसे पूरी तरह से वीआइपी कर दिया गया है, जबकि सरकार की मंशा है कि मेले के माध्यम से आम जनमानस को लाभ मिले। 1100 रुपये प्रति स्टाल रसीद रखी है, वो भी नहीं होनी चाहिए। मंगलवार को हम लोग बैठ करके इसपर निर्णय लेंगे। हालांकि, पार्षदों की नाराजगी को लेकर नगर आयुक्त गौरांग राठी ने कोई जवाब नहीं दिया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।