Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में ताबड़तोड़ फायरिंग से घायल कर्मचारी की अस्पताल में मौत; तीन आरोपित जेल भेजे

Aligarh Crime News Update एएमयू के रजिस्ट्रार कार्यालय में कार्यरत सगे भाई नदीम महमूद और कलीम महमूद पिछले मंगलवार को स्कूटर से ड्यूटी जा रहे थे। तभी बाइक सवार दो हमलावरों ने तमंचे से फायरिंग की थी। जिसमें नदीम के कमर और कलीम महमूद के सिर में गोली लगी थी। नदीम ने रविवार सुबह अस्पताल में दम तोड़ दिया। नदीम के स्वजन ने सुरक्षा की मांग की है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 28 Jul 2024 10:46 AM (IST)
Hero Image
एएमयू परिसर में गोली लगने से हुई थी कर्मचारी की मौत। एएमयू का फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता, अलीगढ़। Aligarh News: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) परिसर में गोली लगने से घायल कर्मचारी की मृत्यु हो गई है। छह दिन पहले हमलावरों ने एएमयू में घुसकर उन्हें गोली मारी थी।

एएमयू में मेडिकल कॉलोनी स्थित क्वार्टर संख्या डी-71 में रह रहे नदीम मंगलवार को अपने छोटे भाई कलीम के साथ दफ्तर जा रहे थे। सवा नौ बजे मेडिकल कॉलोनी सर्किल के पास गुलिस्तान-ए-सैयद चौराहे पर पहले से घात लगाए बैठे आरोपितों ने फायरिंग कर दी।

नदीम के कमर में गोली लगी। कलीम के माथे को छूते हुए निकल गई। उसी समय वहां से गुजर रहे एक कार चालक ने एक हमलावर को टक्कर मारकर गिरा दिया। इसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने दो हमलावर दबोच लिए थे। दोनों को पुलिस ने जेल भेज दिया था।

नदीम की पत्नी ने दर्ज कराया था केस

नदीम की पत्नी ने तालिब, इसका मामा मामू उर्फ सरताज, जाकिर नगर के रहीम, जुनैद व अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कराया था। पुलिस के अनुसार दोनों पक्षों में मुकदमेबाजी को लेकर फायरिंग की गई थी। रविवार को नदीम की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। 

ये भी पढ़ेंः Paris Olympics 2024: पिता ने पैसे उधार लेकर दिलाए थे बेटी को जूते, अब प्राची चौधरी पहुंचीं पेरिस ओलंपिक

ये भी पढ़ेंः Santosh Gangwar: झारखंड के राज्यपाल बने संतोष गंगवार; बरेली से आठ बार बने सांसद, पढ़िए राजनीतिक सफर

स्वजन ने सुरक्षा की मांग की है

एएमयू परिसर में दो कर्मचारियों पर हमला करने के एक और आरोपित को पुलिस ने शनिवार को अदालत में पेश किया, जहां से जेल भेज दिया। वहीं, स्वजन ने सुरक्षा की मांग की है। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर