Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अलीगढ़ में बरसात का कहर, तीन मकान गिरे, रेलवे ट्रैक जलमग्न; सड़क पर लंबा जाम

Aligarh Rain अलीगढ़ में भारी बारिश ने जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है। शहर के कई इलाके जलमग्न हैं और तीन मकान गिरने से सात लोग घायल हो गए हैं। दिल्ली-हावड़ा रेलवे ट्रैक पर पानी भरने से रेल यातायात प्रभावित हुआ है। प्रशासन जलभराव से निपटने के लिए प्रयास कर रहा है। हाइवे पर कई किलोमीटर लंबा जाम लगा हुआ है।

By Jagran News Edited By: Nitesh Srivastava Updated: Thu, 12 Sep 2024 01:24 PM (IST)
Hero Image
अलीगढ़ में बरसात का कहर, तीन मकान गिरे, रेलवे ट्रैक जलमग्न

जागरण संवाददाता, अलीगढ़। मंगलवार शाम से लगातार हो रही बरसात से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। शहर के अधिकांश क्षेत्र जलमग्न हो गए हैं। मकान व दुकानों में पानी भर या है। बरसात में तीन मकान गिरने से सात लोग घायल हो गए।

दिल्ली-हावड़ा ट्रैक पर पानी भरने से रेलवे यातायात प्रभावित हुआ है। वंदेभारत सहित कई ट्रेनों को धीमी गति से गुजारा गया है। जलभराव से निपटने के लिए नगर आयुक्त विनोद कुमार टीम के साथ निकले हुए हैं। बरसात को लेकर फिर अलर्ट जारी हुआ है। 24 घंटे में तेज बरसात के आसार हैं।

रामघाट रोड, गूलरोड, जयगंज, आगरा रोड और जीटी रोड सहित शहर के प्रमुख मार्गों पर रात से पानी भरा हुआ है। गूलर रोड, रामघाट रोड और जयगंज क्षेत्र में मकान और दुकानों में पानी भर गया। आगरा रोड पर ओवर ब्रिज के नीचे बुरा हाल है। रोड पानी-पानी हो गया है।

यही हालत जीटी रोड पर सारसौल से आगे रायल रेजीडेंसी के पास का है। यहां भी रोड पर पानी भर गया है। सड़क खराब होने के चलते वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रामघाट रोड पर पीएसी के पास भी यही हाल है।

मानिक चौक में एक मकान गिर गया। मलबे में एक व्यक्ति घायल हो गया। टप्पल क्षेत्र के गांव जैदपुरा में मकान गिर गया। उस सयम मकान स्वामी इमामी स्वजन के साथ सो रहे थे। मलवे में इमामी के अलावा बेटा सद्दाम, बहू सितारा, सद्दाम का सात वर्षीय बेटा अयान, 10 वर्षीय बेटी फिजा व पांच वर्षीय बेटी सुमैया घायल हो गए।

घायलों को टप्पल के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। सितारा को जिला अस्पताल रेफर कर दिया है। शहर में मीनाक्षी पुल के नीचे दीवार टूटने से नाले का पानी रेलवे ट्रैक पर भर गया। इससे अप व डाउन लाइन की ट्रेन धीमी गति से गुजरी जा रही हैं। वंदे भारत एक्सप्रेस,पटना राजधानी, सीमांचल एक्सप्रेस, मगध एक्सप्रेस, महानंदा एक्सप्रेस, नार्थ ईस्टएक्सप्रेस, नंदन कानन एक्सप्रेस ट्रेनें धीमी गति से गुजरी हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर