Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लेखनी ऐसी हो, जिसे पढ़कर पुलिस-प्रशासन जनता की समस्‍याओं का समाधान करे

वरिष्ठ पत्रकार गौरीशंकर शर्मा ने कहा कि पत्रकारों को चाहिए कि वह अपने संगठन को मजबूत कर अपनी रक्षा के लिए संघर्ष करें और इतने मजबूत बनें कि आपकी निष्पक्ष लेखनी पढ़कर पुलिस व प्रशासन जनता की समस्याओं का समधान करें।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Updated: Wed, 01 Jun 2022 12:20 AM (IST)
Hero Image
उपजा के प्रदेश महामंत्री प्रदीप शर्मा ने वरिष्‍ठ पत्रकार गौरीशंकर शर्मा का सम्‍मान किया।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। हिन्दी पत्रकारिता को जन-जन की भाषा बनाने के लिए उत्तर प्रदेश जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन की जिला इकाई के तत्वाधान में हिन्दी पत्रकारिता दिवस पर समारोह का आयोजन नेहरू चिल्ड्रन जूनियर हाईस्कूल, कोयला वाली गली, रेलवे रोड पर किया गया। समारोह की अध्यक्षता उपजा के प्रदेश महामंत्री प्रदीप शर्मा ने की और संचालन अरूण तिवारी ने किया। समारोह का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलित कर किया गया। मुख्य अतिथि वरिष्ठ पत्रकार गौरीशंकर शर्मा ने कहा कि पत्रकारों को चाहिए कि वह अपने संगठन को मजबूत कर अपनी रक्षा के लिए संघर्ष करें और इतने मजबूत बनें कि आपकी निष्पक्ष लेखनी पढ़कर पुलिस व प्रशासन जनता की समस्याओं का समधान करें।

समय के अनुसार अपडेट रहना जरूरी

उपजा के प्रदेश महामंत्री प्रदीप शर्मा ने अध्यक्षता करते हुए कहा कि पत्रकारिता का कार्य तपस्या और सेवा का कार्य है। पत्रकारों को चाहिए कि वे समय के अनुसार अपडेट बनें। अपडेट रहेंगे तो शासन-प्रशासन भी झुकेगा। उन्होंने कहा कि आज हम 196वां पत्रकारिता दिवस मना रहे हैं। आज के दिन 30 मई 1826 को हिन्दी का पहला अखबार ‘उदत्त मार्तण्ड़’ कलकत्ता से प्रकाशित हुआ था। प्रदेश महामंत्री प्रदीप शर्मा ने पत्रकारों बीएन शर्मा, देवेंद्र वार्ष्णेय, वसीम अहमद, प्रशांत हितैषी, सुशील तौमर, हरीश बेताब को प्रतीक चिन्ह देकर, शॉल ओढ़ाकर व माल्यार्पण कर सम्मानित किया। पत्रकार प्रदीप सक्सैना ने कहा कि पत्रकारों को चाहिए कि वे बेहतर भाषा का चयन करें। सुरेंद्र शर्मा ने कहा कि सभी का कल्याण चाहने वाला ही पत्रकार है, इसलिए हमें समाजहित व देशहित में कार्य करना चाहिए। स्वागताध्यक्ष जियाउद्दीन फारूकी ने अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

ये रहे मौजूद

समारोह में कोरोना काल में दिवंगत पत्रकारों की आत्मा की शांति के लिये प्रार्थना कर शोक व्यक्त किया गया। इस अवसर पर सुरेंद्र अग्रवाल, प्रशांत हितैषी, विजय वार्ष्णेय, तेजवीर सिंह चौहान, अभिषेक माथुर, जहीरूद्दीन फारूकी, तसलीम खां, महबूब अली, जावेद आलम, शिवशंकर वार्ष्णेय, निहाल, अंबरीष गौड़, अजयदत्त गौड़, बीएल गुप्ता, देव वर्मा, अरविंद पंडित, प्रदीप पंडित, शिवा पाठक एड., रामबाबू, धर्मेंद्र राघव, अनवार खां, दीपक कश्यप, अन्नू पाठक, विशाल नरायन शर्मा आदि मौजूद रहे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें