Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली से सीलबंद एक भी शराब की बाेतल लाए तो खानी पड़ेगी जेल की हवा, इस तरह होगी कार्रवाई

जिला आबकारी अधिकारी ने स्पप्ष्ट कहा है कि अगर कोई भी व्यक्ति एक बोतल शराब लाते हुए भी पकड़ा जाता है तो वह अपराधिक श्रेणी में माना जाएगा। संबंधित व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। आबकारी विभाग की तरफ से इसके लिए जांच को छह टीमें बना दी गई हैं।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Updated: Fri, 20 May 2022 06:10 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली सरकार की आबकारी नीति का शराब का असर प्रदेश में भी दिखने लगा है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। दिल्ली सरकार की आबकारी नीति में बदलाव से सस्ती हुई शराब का असर प्रदेश में भी दिखने लगा है। यहां की शराब बिक्री प्रभावित हो रही है। अब आबकारी विभाग ने दिल्ली से एक बोतल सीलबंद शराब लाने पर भी रोक लगा दी है। जिला आबकारी अधिकारी ने स्पप्ष्ट कहा है कि अगर कोई भी व्यक्ति एक बोतल शराब लाते हुए भी पकड़ा जाता है तो वह अपराधिक श्रेणी में माना जाएगा। संबंधित व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। आबकारी विभाग की तरफ से इसके लिए जांच को छह टीमें बना दी गई हैं।

यह है मामला

जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि दिल्ली में शराब सस्ती होने की वजह से तस्करी की संभावना बढ़ गई है। बीते दिनों इसको लेकर संयुक्त आबकारी आयुक्त आगरा जोन की तरफ से अलीगढ़ में बैठक हुई।इसमें स्पष्ट निर्देश दिए गए कि अगर कोई दिल्ली से एक बोतल भी सील बंद शराब लाते हुए पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। जिले में देश मदिरा की बिक्री केवल ट्रेटा पेक में ही बिक्री की जा रही है। बोतल में देशी मदिरा की बिक्री मिलती है तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि जिले में पीओएस मशीन वितरित कर दी गई हैं। गुरुवार को आबकारी विभाग की टीम ने जांच में तालानगरी क्षेत्र के कौंड़रा चौराहे पर टेम्पू संख्या-81 सीटी 7642 से सात पेटी अवैध गोल्फर्स शाट प्रीमियम बैरल दारू व 120 प्रीमियम थंडर बोल्ट सुपर स्ट्रांग बीयर केन बरामकद की। टैंम्पू चालक को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस ने पकड़ें तस्‍कर

हरदुआगंज इंस्पेक्टर राजेश कुमार ने बताया कि गुरूवार सुबह टेंपो में अवैध शराब लादकर ले जाने की सूचना पर पुलिस टीम ने तालानगरी के कोंडरा चौराहे पर घेराबंदी कर टेंपो संख्या यूपी 81 सीटी-7642 को कब्जे में ले लिया। जिसमें सात पेटी गोल्फस शार्ट प्रीमियम बेरल विस्की अंग्रेजी शराब व 120 बोतल प्रीमियम थन्डर वोल्ट बीयर मिली। अवैध शराब को लेकर जा रहे रोहित ठाकुर पुत्र छिद्दन सिंह मूलनिवासी सहसवान जनपद बदायूं व हाल निवासी साईं बिहार कालोनी थाना क्वार्सी अलीगढ़ व सोनू कश्यप पुत्र पवन निवासी तालसपुर थाना महुआखेड़ा अलीगढ़ को गिरफ्तार किया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें