Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अलीगढ़ में न्यायिक अफसर को गिलास में थूक कर चपरासी देता था पानी

न्यायिक अफसर को गिलस में थूककर पानी देता था चपरासी

By JagranEdited By: Updated: Mon, 28 May 2018 08:00 PM (IST)
Hero Image
अलीगढ़ में न्यायिक अफसर को गिलास में थूक कर चपरासी देता था पानी

अलीगढ़ : हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले में न्यायिक अफसर के पानी की बोतल में चपरासी द्वारा यूरिन मिलाने की सनसनीखेज चर्चाएं अभी थमी भी नहीं थीं कि अलीगढ़ में भी ऐसा ही घृणित कृत्य सुर्खियों में आया है। यहा एक न्यायिक अफसर को उनका चपरासी पानी देने से पहले गिलास में थूकता था। चपरासी का यह घृणित कृत्य मोबाइल कैमरे में कैद हो चुका है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो चुका है। आरोपित चपरासी को निलंबित करते हुए विभागीय जाच बैठा दी गई है।

मामला चार दिन पुराना बताया जा रहा है। जिले में तैनात एक न्यायिक अफसर के पीने का पानी कार्यालय में बोतल में रखा जाता है। चपरासी इसी बोतल से पानी गिलास में भरकर अफसर को देता था। न्यायिक अफसर के मुताबिक एक रोज चपरासी की हरकतें देखकर कुछ गलत होने का शक हुआ। इसके बाद उन्होंने अपने केबिन में टेबिल पर मोबाइल कैमरा लगवा दिया। कैमरा इस तरह लगाया गया कि किसी को दिखाई न दे। कैमरे में चपरासी की हरकत कैद हो गई। दो मिनट 18 सेकंड के इस वीडियो को जब अफसर ने देखा तो स्तब्ध रह गए। चपरासी ने बोतल से गिलास में पानी डाला, फिर कुछ क्षण रुककर उसमें थूक दिया। फिर, यही पानी अदालत में सुनवाई कर रहे न्यायिक अफसर को देने चला गया। यह घृणित वीडियो 'दैनिक जागरण' के भी पास है।

इस सनसनीखेज और सकते में डाल देने वाले वीडियो के सामने आने के बाद आरोपित चपरासी को निलंबित कर दिया गया है। उसे नोटिस भी भेजा गया है। पूरे प्रकरण की विभागीय जाच भी शुरू हो रही है। चपरासी ने ऐसा क्यों किया, यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है। जिला जज प्रेम कुमार सिंह ने इस मामले में चपरासी के निलंबन और जाच बिठाने की पुष्टि की है।

इसके पहले, हमीरपुर (हिमाचल प्रदेश) में भी ऐसा मामला सामने आया था। वहा न्यायिक अफसर ने शक होने पर बोतल में भरे पानी की जाच कराई थी। इसमें यूरिन मिले होने की पुष्टि हुई थी। इसके बाद चपरासी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया था।