Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rinku Singh: आयरलैंड के गेंदबाजों को रिंकू सिंह ने बल्ले से धाे डाला, 21 गेंदों में 38 रन, तीन लंबे छक्के लगाए

Cricketer Rinku Singh आयरलैंड में चला रिंकू सिंह का बल्ला लगाए चौके-छक्के। 21 गेंदों में 38 रन बनाए। खेल प्रेमियों ने मनाया जश्न। यूपी टी 20 में भी बल्ला चलाएंगे रिंकू सिंह मेरठ ने खरीदा। रविवार को दिनभर रिंकू सिंह के चयन का इंतजार करते रहे खेल प्रेमी। मार्की खिलाड़ी के रूप में रिंकू सिंह को मिलेंगे 10 लाख रुपये।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Mon, 21 Aug 2023 08:42 AM (IST)
Hero Image
रिंकू सिंह ने आयरलैंड में बनाए 38 रन।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। India Ireland Series, Rinku Singh अलीगढ़ शहर के स्टार क्रिकेटर रिंकू सिंह ने रविवार को आयरलैंड में अपना जलवा दिखाया। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली बार बल्लेबाजी करने उतरे रिंकू सिंह ने अपनी बल्लेबाजी से खेल प्रेमियों का दिल जीत लिया। उन्होंने 21 गेंद में कुल 38 रन बनाए। खेल प्रेमियों को निराश न करते हुए तीन छक्के और एक चौका भी लगाया। रिंकू के अच्छे प्रदर्शन पर मिठाई बांटी और जश्न मनाया।

रिंकू को मिला बैटिंग का मौका

तीन दिवसीय टी-20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए रिंकू सिंह इन दिनों आयरलैंड में हैं। इस सीरीज का पहला मैच 18 अगस्त को हुआ था, जो वर्षा के कारण बाधित हो गया। रिंकू को बल्लेबाजी का अवसर ने मिलने से खेल प्रेमी मायूस हो गए। सभी को रविवार के मैच का इंतजार था। सुबह ही रिंकू के स्वजन, मित्र एवं अन्य खेल प्रेमी मैच शुरू होने का इंतजार करते रहे। देरशाम शुरू हुए मैच में भारत ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय किया। इससे रिंकू के खेलने की उम्मीद हो गई। तीन विकेट गिरने के बाद रिंकू सिंह बल्ला लेकर मैदान में उतरे। शुरुआत धीमी की, लेकिन फिर अपने चिर-परिचित अंदाज में चौके-छक्कों की बरसात कर दी।

रिंकू सिंह ने बनाए 38 रन

रिंकू सिंह ने 21 गेंद खेलते हुए एक चौका व तीन छक्कों की मदद से कुल 38 रन बनाए। इससे सभी खुशी से झूम उठे। पूरे परिवार ने देखा मैच आयरलैंड-भारत के बीच दूसरा मुकाबला रिंकू सिंह के परिवार ने भी देखा। पिता खानचंद्र और मां बीना देवी रिंकू को स्क्रीन पर देख काफी खुश नजर आए। जैसे ही रिंकू ने खेलना शुरू किया, वे उत्साहित होकर तालियां बजाने लगे। मां बीना देवी, अपने लाडले को अच्छे खेलने का आशीर्वाद देती नजर आईं। 38 रन पर आउट होने के बाद वे खुश नजर आए। कहा, 50 हो जाती तो अच्छा होता, फिर भी रिंकू अच्छा खेला। ईश्वर से प्रार्थना है कि आगे के मैच में और अच्छा खेले। महुआखेड़ा स्टेडियम में जश्न महुआखेड़ा क्रिकेट स्टेडियम में जादौन क्रिकेट क्लब के संस्थापक अर्जुन सिंह फकीरा ने प्रशिक्षु खिलाड़ियों के साथ मैच देखा।

एक दूसरे को दी बधाइयां

रिंकू का खेल पूरा होने के बाद मिठाई खिलाकर एक दूसरे को बधाई देते हुए खुशी जताई। रिंकू के करीबी अर्जुन सिंह फकीरा ने कहा कि रिंकू ने अच्छी बल्लेबाजी की। 23 अगस्त को होने वाले अंतिम मैच में रिंकू और अच्छा खेलेंगे। पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में 38 रन बनाना बहुत बड़ी उपलब्धि है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें