Move to Jagran APP

अवैध निर्माण पर यूपी के इस जिले में बड़ी कार्रवाई, 200 बीघा की अवैध कालोनी पर चला बुलडोजर, 500 भूखंडों की उखाड़ी नींव

इसी क्रम में सोमवार को प्रवर्तन टीम ने जवां थाना पुलिस व मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में कार्रवाई कर ध्वस्तीकरण किया गया। सुबह से लेकर देर रात यह कार्रवाई चली। इसमें भूखंड की नींव व सड़क को उखाड़ा गया। एडीए उपाध्यक्ष अतुल वत्स ने शहर के लोगों से ले आउट स्वीकृत कालोनी में ही प्लाट की खरीद फरोख्त करने की अपील की है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 13 Feb 2024 08:53 AM (IST)
Hero Image
Aligarh News: ध्वस्त की गई अवैध कालोनीl फाइल तस्वीर।

जागरण संवाददाता, अलीगढ़। अवैध निर्माण के खिलाफ अलीगढ़ विकास प्राधिकरण (एडीए) की कार्रवाई जारी है। सोमवार को विभाग की प्रवर्तन टीम ने जवां थाना क्षेत्र के छेरत सुढ़ियाल में बड़ी कार्रवाई की। यहां पर बिना ले आउट 200 बीघा क्षेत्रफल में विकसित अवैध कालोनी को ध्वस्त कर दिया गया।

इस कालोनी के 500 भूखंडों की नींव को उखाड़ा गया। 10 बीघा क्षेत्रफल में बनी कच्ची सड़कों को भी खोद दिया गया। सुबह 10 बजे से लेकर देर रात तक यहां कार्रवाई हुई। 12 घंटे से अधिक समय तक दो जेसीबी ने इसे ध्वस्त कर दिया।

अवैध कॉलोनी विकसित की

एडीए अधिकारियों के मुताबिक खैर रोड पर अनूपशहर रोड पर छेरत सुढ़ियाल में वासिफ नाम के व्यक्ति ने 200 बीघा क्षेत्रफल में एक कालोनी विकसित कर दी थी।

ये भी पढ़ेंः UP Politics: कौन हैं रामजी लाल सुमन, जिन्हें सपा ने बनाया राज्यसभा प्रत्याशी, गठबंधन टूटने के बाद अखिलेश यादव की एससी वोट में सेंध

पिछले दिनों इस कालोनी की जांच की गई। इसमें प्रापर्टी डीलर कोई भी स्वीकृत ले आउट नहीं दिखा पाए। इस पर एडीए की ओर से एक नोटिस जारी किया गया, मगर इसके बाद भी प्रापर्टी डीलर ने कोई ले आउट पास नहीं कराया। ऐसे में पिछले दिनों एडीए उपाध्यक्ष अतुल वत्स ने इस कालोनी के ध्वस्तीकरण का आदेश जारी कर दिया। कार्रवाई के दौरान अवर अभियंता गंगेश कुमार सिंह, श्यामवीर सिंह, अशोक शर्मा समेत अन्य मौजूद रहे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।