Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अलीगढ़ के डीएस डिग्री कालेज में Love Jihad की आशंका, बाहरी युवक के साथ मारपीट,छात्रा निलंबित

Love Jihad in Aligarh डीएस डिग्री कालेज में शुक्रवार को लव जिहाद की आशंका में बाहरी तत्व अकील की पिटाई छात्रों ने कर दी। कालेज में प्रवेश करते ही बायीं ओर मंदिर बना है। डीएस कालेज में बीएससी की छात्रा से मिलने आया था।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Updated: Fri, 21 Oct 2022 09:25 PM (IST)
Hero Image
डीएस डिग्री कालेज में बाहरी युवक को छात्रों ने लव जिहाद की आशंका लगने पर पीट दिया।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। डीएस डिग्री कालेज में शुक्रवार को लव जिहाद Love Jihad की आशंका में बाहरी तत्व अकील की पिटाई छात्रों ने कर दी। कालेज में प्रवेश करते ही बायीं ओर मंदिर बना है। डीएस कालेज में बीएससी की छात्रा से मिलने आया अकील मंदिर के सामने बातें कर रहा था। उसके साथ विशेष वर्ग की बीएससी की अन्य छात्रा भी थी। यह नजारा कालेज के छात्रों ने देखा तो पूछताछ की। इसमें अकील ने जवाब व अपना परिचय देने के बजाय अभद्रता की। इस पर छात्रों ने उसे पीट दिया। वर्ग विशेष की छात्रा को 15 दिन के लिए निलंबित कर दिया गया है। गोविंदनगर निवासी अकील को पुलिस के हवाले कर दिया गया।

प्रोक्‍टोरियल टीम ने बुलाई पुलिस

कालेज के चीफ प्राक्टर डा. एनकेएस सेंगर ने बताया कि अकील के बारे में जब बीएससी की छात्रा से पूछा तो उसने पहले कहा कि वो उसका भाई है। फिर बोली कि उसके साथ उसका विवाह तय किया गया है। मगर जब छात्रा के माता-पिता से फोन पर बात की तो उन्होंने ये सब झूठ करार दिया। वर्ग विशेष की छात्रा का मोबाइल चेक किया गया तो उसके मोबाइल से ही अकील को फोन करके बुलाना पाया गया। इस पर अकील व वर्ग विशेष की छात्रा को उसके माता-पिता के साथ गांधीपार्क पुलिस ले गई। अकील के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की तहरीर भी दी है। साथ ही छात्रा को निलंबित करते हुए स्पष्टीकरण मांगा गया है, संतोषजनक जवाब न मिलने पर उसको रेस्टीकेट भी किया जा सकता है।

15 दिन के लिए छात्रा निलंबित

चीफ प्रॉक्टर एनकेएस चौहान ने बताया कि गैर हिंदू छात्रा को 15 दिन के लिए निलंबित कर दिया गया है। स्पष्टीकरण भी मांगा गया है। अगर संतोषजनक जवाब नहीं मिलता तो उनको कॉलेज से निष्कासित कर दिया जाएगा। वहीं अकील को गांधी पार्क थाना पुलिस अपने साथ ले गई है।

कालेज प्रशासन की ओर से अकील पर सख्त कार्रवाई करने का प्रार्थना पत्र मिला है। शांतिभंग के मामले में इस पर कार्रवाई की जा रही है। वर्ग विशेष की छात्रा को उसके स्वजन के साथ घर भेज दिया गया है।

रवींद्र कुमार दुबे, इंस्पेक्टर, गांधीपार्क थाना

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर