Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Woman Murder: मथुरा की महिला का अलीगढ़ में मर्डर, थाने में भी हुआ हंगामा, पोस्‍टमार्टम के बाद दर्ज हुई रिपोर्ट

Mathura woman murdered अलीगढ़ सासनीगेट थाना क्षेत्र के सराय पीतांबर में महिला की मौत गला घोंटने के चलते हुई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में महिला के चेहरे सिर पर चोट के भी निशान आए हैं। पुलिस ने पति समेत सात लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Updated: Thu, 27 Oct 2022 09:00 AM (IST)
Hero Image
Mathura woman murdered मृतक महिला निर्मला एवं उसके स्‍वजन थाना सासनी गेट पर मौजूद रहे।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। Mathura woman murdered  सासनीगेट थाना क्षेत्र के सराय पीतांबर में महिला की मौत गला घोंटने के चलते हुई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में महिला के चेहरे, सिर पर चोट के भी निशान आए हैं। इस आधार पर पुलिस ने पति समेत सात लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। अहम बात यह है कि मथुरा से आए स्‍वजनों ने रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए थाना सासनी गेट में मंगलवार को तहरीर दी थी। मगर रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई। इसको लेकर स्‍वजन रात तक थाने में डटे रहे। इस दौरान पुलिस से नोकझोंक भी हुई।

  

JN Medical College में हुई महिला की मौत

मथुरा के रिफाइनरी थाना क्षेत्र के हडगांव निवासी 35 वर्षीय निर्मला की शादी जून 2014 में यहां सासनीगेट क्षेत्र के सराय पीतांबर निवासी युवक से हुई थी। निर्मला के भाई रवि ने पुलिस को दी तहरीर में कहा था कि ससुरालीजन अतिरिक्त दहेज में 10 लाख की मांग को लेकर मारपीट करते थे। सोमवार को एक पड़ोसी से जानकारी मिली कि बहन को अस्पताल ले जाया जा रहा है। जेएन मेडिकल कालेज JN Medical College में पहुंचे तो पता चला कि उसकी मौत हो चुकी थी।

महिला के चेहरे पर थे चोट के निशान

पुलिस ने ससुरालियों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि निर्मला सीढ़ियों से गिर गई थी। इंस्पेक्टर पंकज कुमार मिश्रा ने बताया कि पोस्टमार्टम में मौत का कारण गला घोंटना आया है। महिला के चेहरे पर चोट के भी निशान हैं। इस आधार पर पति अजीत समेत सात लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच की जा रही है।

सपा नेता ने कहा, न्‍याय पूर्ण हो कार्रवाई

सपा नेता प्रेमपाल यादव ने कहा है कि पुलिस कार्रवाई न्‍यायपूर्ण होनी चाहिए। पुलिस ने पोस्‍टमार्टम के बाद रिपोर्ट दर्ज की है, जबकि महिला के स्‍वजन पहले ही ससुरालीजनों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। इस दौरान पुलिस व महिला के स्‍वजनों के बीच नोकझों भी हुई थी। मगर स्‍वजन मथुरा के थे, इसलिए ज्‍यादा गंभीरता से नहीं लिया।