Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Aligarh: मोबाइल फटने पर कंपनी से मांगा एक करोड़ मुआवजा, जीवन के महत्वपूर्ण पलों को किया था कैद, डाटा हुआ डिलीट

अलीगढ़ में एक युवक का मोबाइल फटने पर पूरा डाटा डिलीट हो गया। उस मोबाइल में उसने अपनी शादी की तस्वीरों को कैद किया था। जीवन के निजी पलों उसके मोबाइल में थे। फोन फटने के बाद सब डिलीट हो गया तो युवक सदमे में आ गया है और अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। उसने कंपनी से एक करोड़ मुआवजा मांगा है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sun, 10 Sep 2023 07:48 AM (IST)
Hero Image
मोबाइल फटने पर डिलीट हुआ डाटा, कंपनी से मांगा एक करोड़ मुआवजा

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। अलीगढ़ में धनीपुर मंडी के युवक का मोबाइल फोन फटने के चलते पूरा डाटा डिलीट हो गया। उसकी शादी के फोटो तक गायब हो गए। इससे वह सदमे में है। युवक ने अधिवक्ता के माध्यम से फोन निर्माता कंपनी को कानूनी नोटिस भेजकर 99 लाख 29 हजार पांच सौ रुपये का मुआवजा मांगा है। इसके लिए 15 दिन का समय दिया है।

14 अगस्त 2020 को खरीदा था मोबाइल

अधिवक्ता चौधरी इफराहीम हुसैन ने बताया कि धनीपुर मंडी निवासी प्रेमराज सिंह ने 14 अगस्त 2020 को रेलवे रोड स्थित दुकान से 29 हजार 500 रुपये में मोबाइल फोन खरीदा था। पांच अगस्त को फोन गर्म हुआ तो उन्होंने नजरअंदाज कर दिया। इसके बाद 12 अगस्त को जेब में रखा फोन फट गया। उनके जांघ में चोट आई थी। फोन में प्रेमराज की शादी की एल्बम सहित अन्य जरूरी कागजात थे।

खाे दिए जीवन के महत्वपूर्ण पल

ऐसे में अपने जीवन के महत्वपूर्ण पलों को खोने के चलते वह सदमे में आ गए। निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। अब उन्होंने फोन निर्माता कंपनी को नोटिस भेजा गया है। इसमें कहा है कि फोटो तभी वापस आ सकते हैं, जब दोबारा शादी होगी। इसके लिए 51 लाख रुपये खर्च होंगे।

ये भी पढ़ेंः Etah News: पूर्व चेयरमैन के पु्त्र की बंदूकबाजी; जन्माष्टमी पर गोली मारकर फोड़ी दही-हांडी की मटकी, केस दर्ज

यह विडियो भी देखें

इसके अलावा 29 हजार 500 रुपये फोन की कीमत और 48 लाख रुपये मानसिक क्षति के रूप में मुआवजा मांगा है। अधिवक्ता ने बताया कि अगर 15 दिन में रुपये नहीं मिले तो जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग में वाद दायर किया जाएगा।