Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

युवती की हत्‍या के मामले में पांच संदिग्धों का होगा नार्को टेस्ट, आगरा की टीम करेगी क्राइम सीन री-क्रिएट Aligarh news

अकराबाद क्षेत्र में युवती की हत्या के मामले में स्वजन का धरना खत्म होने के बाद पुलिस ने जांच तेज कर दी है। नार्को टेस्ट के लिए पांच संदिग्धों को चिह्नित कर लिया गया है। वहीं आगरा की एफएसएल टीम क्राइम सीन को री-क्रिएट करेगी।

By Anil KushwahaEdited By: Updated: Thu, 30 Sep 2021 04:37 PM (IST)
Hero Image
अकराबाद क्षेत्र में युवती की हत्या के मामले में पुलिस ने जांच तेज कर दी है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता । अकराबाद क्षेत्र में युवती की हत्या के मामले में स्वजन का धरना खत्म होने के बाद पुलिस ने जांच तेज कर दी है। नार्को टेस्ट के लिए पांच संदिग्धों को चिह्नित कर लिया गया है। वहीं आगरा की एफएसएल टीम क्राइम सीन को री-क्रिएट करेगी। इसके अलावा लखनऊ से एक्सपर्च राय भी मांगी गई है।

बाजरे के खेत में मिला था युवती का शव

अकराबाद के एक गांव में 18 वर्षीय युवती की हत्या कर दी गई थी। उसका शव बाजरे के खेत में पड़ा मिला था। इस मामले में स्वजन ने चार दिन तक घंटाघर स्थित आंबेडकर पार्क में धरना दिया। पुलिस ने 20 दिन का समय लेकर धरने को समाप्त करा दिया। इसके बाद अब पुलिस विवेचना पर पूरा जोर दे रही है। सीओ सुमन कनौजिया ने बताया कि घटनास्थल पर क्राइम सीन को री-क्रिएट किया जाएगा। इसके लिए आगरा विधि विज्ञान प्रयोगशाला को पत्र भेजा गया। एक टीम वहां से आएगी। दूसरी तरफ पोस्टमार्टम रिपोर्ट व फोरेंसिक साक्ष्यों व चोटों के फोटो लखनऊ की मेडिकोलीगल टीम को भेजे गए। उन्हें पत्र लिखकर एक्सपर्ट राय देने के लिए आग्रह किया गया है। इसमें देखा जाएगा कि चोट किस प्रकार की हैं और कैसे आ सकती हैं। इनके अलावा पांच संदिग्ध चिह्नित किए गए हैं, जो करीबी हैं। इसके लिए एक-दो दिन में आवेदन कर दिया जाएगा।

निर्माणाधीन मकान में युवक ने की खुदकुशी

अलीगढ़ । गांधीपार्क थाना क्षेत्र के बाबा कालोनी स्थित निर्माणाधीन मकान में बुधवार सुबह एक युवक का शव फंदे पर लटका मिला। पोस्टमार्टम में मौत का कारण हैंगिंग (खुदकुशी) आया है। लेकिन, स्वजन हत्या का आरोप लगा रहे हैं। बाबा कालोनी निवासी 23 वर्षीय सुमित कुमार निजी फैक्ट्री में काम करता था। पुलिस के मुताबिक, पांच भाई-बहनों में दूसरे नंबर के सुमित का रिश्ता दो साल पहले इलाके की ही एक युवती से तय हुआ था। लेकिन, कुछ दिनों बाद युवती पक्ष की ओर से किसी कारण के चलते रिश्ता तोड़ दिया दिया। युवती की दूसरी जगह शादी भी कर दी गई है। इसे लेकर दोनों परिवारों में विवाद भी हुआ। इधर, बुधवार सुबह सुमित का शव मोहल्ले के एक निर्माणाधीन मकान में सरिये से लटका मिला। इंस्पेक्टर वंशीधर पांडेय ने बताया कि युवक ने खुदकुशी की है। कोई तहरीर नहीं मिली है।