Move to Jagran APP

Aligarh Smart City : अवकाश के दिन सड़क पर उतरे अफसर, दो किमी पैदल भ्रमण कर देखे स्मार्ट सिटी के काम

Aligarh Smart City अलीगढ़ में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के आगमन को देखते हुये अवकाश के दिन भी अफसर सड़कों पर दौड़ते नजर आए। इस दौरान डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने कहा कि स्‍मार्ट सिटी परियोजना के तहत कार्यों को गुणवत्‍ता व मानक के अनुुुुरूप समय से पूरा किया जाय।

By Anil KushwahaEdited By: Updated: Mon, 05 Sep 2022 09:50 AM (IST)
Hero Image
मुख्यमंत्री के प्रस्तावित आगमन को देखते हुए रविवार को अवकाश के दिन भी अफसर सड़क पर उतर आए।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। Aligarh Smart City : मुख्यमंत्री के प्रस्तावित आगमन को देखते हुए रविवार को अवकाश के दिन भी अफसर सड़क पर उतर आए। DM Inder Vikram Singh ने Municipal Commissioner Gaurang Rathi and CDO Ankit Khandelwal के साथ कलक्ट्रेट से राजा महेंद्र प्रताप सिंह पार्क, सुभाष चौक, घंटाघर, डीएम आवास, सेवा भवन, पुलिस कंट्रोल रूम, बीएसएनएल रोड, लाल डिग्गी तिराहा, एएमयू सर्किल व हैबिटेट सेंटर तक करीब दो किमी पैदल भ्रमण किया।

शहर को सुधारने में जुटे अफसर : डीएम ने कहा कि smart city project के तहत कार्यों को गुणवत्ता व मानक के अनुरूप समय से पूरा किया जाए। नगर आयुक्त से कहा कि वर्तमान में चल रहे कार्यों में गुंजाइश के हिसाब से सुधार किया जाए। सार्वजनिक स्थानों पर अतिक्रमण न होने दिया जाए। जल निकासी के लिए निर्माणाधीन नाला-नाली का ढाल सही रहे। राजा महेंद्र प्रताप सिंह पार्क के निर्माण व सुंदरीकरण के समय डीएम ने पाया कि पार्क के अंदर मिट्टी भराव का कार्य अधूरा है। टाइल, पत्थर जगह-जगह पर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। पार्क में घास व पौधे लगाने को भी कहा। वेंडिंग जोन व फुटपाथ के सही प्रयोग के लिए निर्देशित किया।

समय से पूरी की जाएं परियोजनाएं : डीएम ने निरीक्षण से पहले कलक्ट्रेट में अधीनस्थों के साथ बैठक कर छोटी-बड़ी review of projects की। कार्यदायी संस्थाओं को निर्देशित किया कि जिन परियोजनाओं में थोड़ा-बहुत काम रह गया है, उसे पूरा कर लिया जाए। गुणवत्ता परख काम होने चाहिए।

कोरोना के मिले तीन नए संक्रमित

अलीगढ़ । कई दिनों के अंतराल के बाद कोरोना ने एक बार फिर दस्तक दे दी है। रविवार को जिले में तीन नए संक्रमित मरीज मिले। अब जिले में कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 16 हो गई है। पिछले तीन चार दिन से जिले में कोई भी संक्रमित नहीं मिल रहा था, लेकिन अब एक बार फिर से कोरोना के मरीज निकलने लगे हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक रविवार को संक्रमितों मरीजों में तीनों पुरुष शामिल हैं। इनमें दो की उम्र 30 वर्ष व एक की उम्र 45 साल है। तीनों मरीज अलग-अलग क्षेत्रों के हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें