Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CTET 2024 का पेपर देख खिले चेहरे, अलीगढ़ में 27 केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा में हुआ एग्जाम

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से सीटेट का आयोजन कराया जा रहा है। रविवार को अलीगढ़ के 27 केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हो गई। दो पालियों में आयोजित होने वाली इस परीक्षा में लगभग 27 हजार अभ्यर्थी शामिल हो रहे हैं। पहली पाली का पेपर सरल एवं मध्यम स्तर का रहा जिसे देख अभ्यर्थियों के चेहरे खिल उठे।

By Jagran News Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sun, 07 Jul 2024 03:22 PM (IST)
Hero Image
CTET 2024 का पेपर देख खिले चेहरे

जागरण संवाददाता, अलीगढ़। केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा( सीटेट) रविवार को शहर के 27 केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हो गई। दो पालियों में आयोजित होने वाली इस परीक्षा में लगभग 27 हजार अभ्यर्थी शामिल हो रहे हैं। पहली पाली का पेपर सरल एवं मध्यम स्तर का रहा, जिसे देख अभ्यर्थियों के चेहरे खिल उठे।

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से सीटेट का आयोजन कराया जा रहा है। परीक्षा के लिए शनिवार से ही अभ्यर्थियों का बस स्टैंडों व रेलवे स्टेशनों पर जमघट लग गया था। रविवार को सुबह परीक्षा केंद्रों के पास काफी भीड़भाड़ रही। परीक्षार्थियों को सघन तलाशी व बायोमेट्रिक उपस्थिति के बाद परीक्षा केंद्रों में प्रवेश दिया गया।

पेपर देने के बाद लौटे परीक्षार्थी खुश नजर आए। उन्होंने बताया की भाषा का पेपर बहुत आसान रहा। बाल विकास एवं शिक्षाशास्त्र का पेपर आसान से माध्यम था। पर्यावरण अध्ययन मध्यम स्तर का रहा। पेपर का आकलन करें तो आसान से मध्यम स्तर के प्रश्न पूछे गए। इससे अधिकांश परीक्षार्थियों को परीक्षा में उत्तीर्ण होने की आस रही।

ये भी पढ़ें - 

मानसून का झटका नहीं झेल पाईं यूपी की सड़कें, करोड़ों रुपये खर्च करने के बावजूद गड्ढे ही गड्ढे

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें