Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Aligarh: चार से 13 नवंबर तक लगेगा आतिशबाजी बाजार, डीएम के आदेश माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया तो कड़ी कार्रवाई

Aligarh News In Hindi प्रशासन ने दीपावली के त्योहार पर लगने वाले आतिशबाजी बाजार को लेकर शुरू की तैयारी। इजरायल-फलस्तीन विवाद व त्योहारों को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट। डीएम-एसएसपी ने शहर के संवेदनशील इलाकों में किया पैदल भ्रमण। अधिकारियों ने कहा कि कोई भी अराजक तत्व शासन-प्रशासन की नजर से बच नहीं पाएगा। किसी भी प्रकार की भ्रामक खबर व अफवाहों पर ध्यान न दें।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sat, 14 Oct 2023 09:13 AM (IST)
Hero Image
चार से 13 नवंबर तक नुमाइश मैदान में लगेगा आतिशबाजी बाजार

जागरण संवाददाता, अलीगढ़। दीपावली के त्योहार पर हर साल नुमाइश मैदान में लगने वाले आतिशबाजी बाजार को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। इस बार चार से 13 नवंबर तक इसका आयोजन किया जाएगा।

आतिशबाजी बिक्री के लिए अस्थाई लाइसेंस के लिए कोई भी व्यक्ति कलक्ट्रेट में आवेदन कर सकता है। सीएफओ व पुलिस की रिपोर्ट लगाना अनिवार्य होगा।

दो सौ से अधिक दुकानों पर मिलती है आतिशबाजी

नुमाइश मैदान में हर साल दीपावली के मौके पर जिले का प्रमुख आतिशबाजी बाजार लगता है। इसमें करीब दो सौ से अधिक दुकानदार शामिल होते हैं। प्रशासन इन दुकानदारों के लिए अस्थाई जारी करता है।

सिटी मजिस्ट्रेट व प्रभारी अधिकारी विस्फोटक गौरव रंजन श्रीवास्तव ने बताया कि दीपावली के अवसर पर प्रदर्शनी परिसर में आतिशबाजी विक्रय के लिए चार से 13 नवंबर तक तक बाजार लगाया जाना है। इसके लिए अस्थाई लाइसेंस की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

ये भी पढ़ेंः नाबालिग को भगाकर किया दुष्कर्म; कोर्ट ने दी अनूठी सजा, दोहरे आजीवन कारावास सहित दो लाख रुपये का जुर्माना लगाया

कोई भी व्यक्ति कलक्ट्रेट में आवेदन कर सकता है। लाइसेंस के बाद दुकानों का आवंटन होगा। पूर्व में जो दुकानदार आतिशबाजी की बिक्री करते आए हैं, उन्हें प्राथमिकता से दुकानें मिलेंगी।

पुलिस प्रशासन अलर्ट

इजरायल-फलस्तीन विवाद और आगामी त्योहारों को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट है। शुक्रवार को डीएम इंद्रविक्रम सिंह व एसएसपी कलानिधि नैथानी ने शहर के संवेदनशील इलाकों में पैदल भ्रमण किया और कानून व्यवस्था का हाल जाना। दुकानदारों व व्यापारियों से बात की। डीएम ने कहा कि किसी भी अराजक तत्व ने शहर का माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया तो कड़ी कार्रवाई होगी।

ये भी पढ़ेंः Aligarh: दस बच्चों के बाप की हैवानियत; नाबालिग बेटी से किया दुष्कर्म, विरोध करने पर पत्नी से चटवाए झूठे बर्तन

पितृ पक्ष सामाप्त होने के बाद रविवार से नवरात्रि आरंभ हो रहे हैं। इसके बाद दीपावली की खरीदारी शुरू होगी, जिससे बाजारों में ग्राहकों की संख्या और बढ़ेगी। इसे लेकर पुलिस लगातार बाजारों और रिहायशी इलाकों में गश्त कर रही है। शुक्रवार को जुमे की नमाज थी।

ये भी पढ़ेंः Taj Carnival में आइए खूबसूरत शहर आगरा, देखिए हाट एयर बैलून राइड से ताजमहल, चखने को मिलेंगे देश के 50 लजीज खाने

ऐसे में डीएम-एसएसपी ने पुलिस बल के साथ थाना कोतवाली नगर, देहलीगेट व बन्नादेवी क्षेत्र के मिश्रित आबादी व संवेदनशील क्षेत्रों, चौराहों, बाजारों व भीड़भाड़ वाले स्थानों पर पैदल गश्त किया और लोगों को सुरक्षा के प्रति आश्वस्त किया। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर