Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Aligarh Airport: धनीपुर एयरपोर्ट से उड़ान के लिए करना होगा थोड़ा और इंतजार, इस तारीख को PM मोदी करेंगे लोकार्पण

Aligarh Airport धनीपुर एयरपोर्ट के उद्घाटन की तारीख अब आगे बढ़ गई है। अलीगढ़ से हवाई सेवा का आनंद लेने के लिए अब यहां के लोगों को थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा। अब 10 मार्च का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअली इसका लोकार्पण करेंगे। अलीगढ़ एयरपोर्ट के साथ-साथ प्रदेश के पांच एयरपोर्ट का लोकार्पण किया जाता था। अब कार्यक्रम में बदलाव किया गया है।

By Swati Singh Edited By: Swati Singh Updated: Fri, 01 Mar 2024 11:05 AM (IST)
Hero Image
धनीपुर एयरपोर्ट से उड़ान के लिए करना होगा थोड़ा और इंतजार

जागरण संवाददाता, अलीगढ़। धनीपुर एयरपोर्ट पर दो मार्च को पहली बार विमान सेवा शुरू होने का इंतजार पूरे जनपदवासियों को था। अब ये इंतजार दो दिन से बढ़कर 10 दिन हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो मार्च की बजाय अब वर्चुअली लोकार्पण 10 मार्च को करेंगे। कार्यक्रम में फेरबदल कर दिया गया है। इसलिए 10 मार्च तक इस क्षण का इंतजार करना होगा।

अलीगढ़ समेत प्रदेश के पांच एयरपोर्ट का लोकार्पण किया जाना था। एयरपोर्ट के प्रभारी अधिकारी एसएस अग्रवाल ने बताया कि सभी एयरपोर्ट के वर्चुअली लोकार्पण कार्यक्रम में बदलाव शासनस्तर से किया गया है। इसलिए आगे बढ़ाकर 10 मार्च कर दिया गया है।

10 मार्च को भरी जाएगी पहली उड़ान

आजमगढ़, मुरादाबाद, श्रावस्ती, चित्रकूट व अलीगढ़ में एयरपोर्ट का लोकार्पण होना है। अलीगढ़ से लखनऊ तक की पहली उड़ान 10 मार्च को भरी जाएगी। 19 सीटर विमान उड़ान भरेगा और 40 मिनट में सफर पूरा होगा। बिग फ्लाई कंपनी ने हर एयरपोर्ट से 19-19 सीट वाले विमान उड़ाने का निर्णय लिया है। अब जल्द ही अलीगढ़ के लोगों को हवाई सेवा का आनंद लेने का मौका मिलेगा। हवाई सेवा की शुरुआत से लोगों के समय की बचत होगी। 

होगा वर्चुअली उद्घाटन कार्यक्रम

लोकार्पण कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित करने के साथ वर्चुअली उद्घाटन कार्यक्रम का प्रसारण दिखाया जाएगा। बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री संदीप सिंह मुख्य अतिथि होंगे।

यह भी पढ़ें: 

Train News: किसान आंदोलन ने घुमाई जम्मू से आने वाली ट्रेनें, चार मार्च से चलेगी सूबेदारगंज-शहीद कैप्टन तुषार महाजन

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर