Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी में विधानसभा उपचुनाव को लेकर सियासत तेज, अब इस सीट पर रालोद ने ठोका दावा

उत्तर प्रदेश में 10 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर सियासत तेज है। अब खैर विधानसभा सीट पर एनडीए गठबंधन से रालोद ने दावा ठोका है। रालोद की बूथ कमेटी बैठक में ब्रज प्रांत के अध्यक्ष ब्रजेश चाहर ने कहा- खैर विधानसभा का उपचुनाव रालोद मजबूती से लड़ेगी। बता दें अनूप प्रधान के हाथरस सांसद बनने के बाद यह सीट खाली हुई है।

By anil goyal Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 25 Jul 2024 01:33 PM (IST)
Hero Image
राष्ट्रीय लोक दल के मुखिया जयंत चौधरी (फाइल फोटो)

संवाद सूत्र, खैर। कस्बा में होटल गणेश गार्डन में बुधवार को रालोद ने बूथ कमेटी की बैठक आयोजित की, जिसमें मुख्यअतिथि ब्रज प्रांत के अध्यक्ष ब्रजेश चाहर रहे। अध्यक्षता बीकेडी कौशिक व संचालन जिला पंचायत सदस्य कुलदीप डागुर ने किया।

ब्रजेश चाहर ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि राष्ट्रीय लोकदल लोकसभा चुनाव में जीत से उत्साहित है। गठबंधन से मिली दोनों सीटों पर उसने विजय हासिल की है, ऐसे में उसने यूपी में विधानसभा उपचुनाव की तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। इसके लिए उसके पदाधिकारी सहयोगी दल से खैर सीट पर दावेदारी ठोंक रहे हैं।

अनूप प्रधान के सांसद बनने के बाद खाली हुई सीट

अनूप प्रधान के हाथरस सांसद बनने के बाद यह सीट खाली हुई है। रालोद और भाजपा का गठबंधन है। यदि रालोद कोटे में सीट जाती है तो मजबूती से रालोद कार्यकर्ता चुनाव लड़ाएंगे। इसलिए हर बूथ की समीक्षा बैठक की गई है। भाजपा के कोटे में सीट जाती है तो रालोद भाजपा के प्रत्याशी को सहयोग करेगा। दोनों दलों का नेतृत्व जो फैसला लेगा, सभी को मान्य है।

रालोद के प्रदेश महासचिव चौ. रामबहादुर सिंह ने कहा कि इस सीट पर भाजपा रालोद मिलकर चुनाव लड़ेगी। पूर्व विधायक भगवती प्रसाद सूर्यवंशी ने कहा कि अगर खैर सीट रालोद कोटे में सीट जाती है तो उनके पुत्र इन्द्रपाल सिंह चुनावी मैदान में होंगे। रालोद जिलाध्यक्ष चौ. कालीचरण सिंह ने कहा कि रालोद भाजपा गठबंधन प्रत्याशी जीतेगा।

इस अवसर पर नबाव सिंह छोंकर, पूर्व ब्लाक प्रमुख दिवाकर गौड़, ओमपाल सूर्यवंशी, वीरपाल दिवाकर, सुनीता, संजय दिवाकर, डा. इरफान, अबदुल्ला शेरवानी, सुरेन्द्र सिंह, अमित सूर्यवंशी, राहुल चौधरी, सुमन दिवाकर, हमवीर सिंह, वीरेन्द्र सिंह बघेल, सौरभ कौशिक, प्रदीप चौहान, अशोक फौजदार, राजेन्द्र सिंह, जबाहर सिंह, राकेश चौधरी, अतुल चौधरी आदि मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें: लव लाइफ में आया 'पड़ोसी' तो प्रेमी बना हैवान, प्रेम‍िका से सामूह‍िक दुष्‍कर्म; फ‍िर दी ऐसी खौफनाक मौत

इसे भी पढ़ें: दुनिया जानेगी नया कानपुर, जिला गजेटियर में होगा बदलाव; बैठक से गायब चार अफसरों से डीएम ने मांगा जवाब