Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से रिंकू सिंह ने कप्तान संग प्रधानमंत्री को बल्ला किया भेंट, एथलीट गुलवीर भी मिले

Aligarh News In Hindi एशियन गेम में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों से पीएम मोदी ने मुलाकात की। क्रिकेटर रिंकू सिंह प्रधानमंत्री मोदी को केवल मुस्कराते हुए देखते रहे। फिर संयुक्त रूप से टीम ने प्रशिक्षण व अन्य सुविधाओं संबंधी समस्याएं बताईं। प्रधानमंत्री ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र से और खिलाड़ी आएं इसके लिए क्या प्रयास करें। खिलाड़ियों ने सुझाव दिए।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Wed, 11 Oct 2023 07:32 AM (IST)
Hero Image
Rinku Singh: एशियाई खेलो में रिंकू ने जिस बल्ले से लगाए चौके-छक्के, प्रधानमंत्री को किया भेंट

जागरण संवाददाता, अलीगढ़। एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक विजेता क्रिकेटर रिंकू सिंह और कांस्य पदक विजेता एथलीट गुलवीर सिंह मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी के निमंत्रण पर दिल्ली पहुंचकर कार्यक्रम में शामिल हुए।

एशियाई खेलों में क्रिकेट में गोल्ड मेडल जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने प्रधानमंत्री को बल्ला भी भेंट की। जिस पर सभी खिलाड़ियों के हस्ताक्षर थे। कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ और रिंकू सिंह से प्रधानमंत्री ने बातचीत भी की। एथलीट गुलवीर सिंह भी कार्यक्रम में शामिल होकर काफी गदगद नजर आए।

Read Also: UP CM Yogi Adityanath आज तीन घंटे मथुरा में रुकेंगे, फरह व श्रीकृष्ण जन्मस्थान के पास बदला रहेगा वाहन का रूट

रिंकू सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री पदक विजेता सभी क्रिकेटरों के पास आए। खिलाड़ियों से पूछा कि कोई परेशानी तो नहीं। आगे क्या किया जाए, जिससे कि हम और गोल्ड जीतें। खिलाड़ियों ने प्रशिक्षण आदि को लेकर प्रधानमंत्री से बात की। प्रधानमंत्री ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र से और खिलाड़ी आएं, इसके लिए क्या प्रयास करें।

पीएम से मिलने की तस्वीर की साझा

रिंकू सिंह के पिता खानचंद ने बताया कि बेटे की प्रधानमंत्री से हुई मुलाकात को लेकर बहुत गौर्वान्वित हूं। भाई सोनू ने बताया कि कार्यक्रम में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जयशाह से भी रिंकू की भेंट हुई। प्रधानमंत्री ने रिंकू व अन्य खिलाड़ियों से भेंट की तस्वीरें भी इंटरनेट मीडिया पर साझा की हैं।

जादौन क्रिकेट क्लब के अध्यक्ष अर्जुन सिंह फकीरा ने रिंकू सिंह की सफलता पर खुशी जताई है। कहा है, रिंकू अलीगढ़ का नाम देश ही नहीं विदेशों में भी रोशन कर रहे हैं।

Read Also: School Closed Update: स्कूली बच्चों को परेशानी से बचाने के लिए दो दिन बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, DM ने लिया फैसला

प्रधानमंत्री की बातों से मिली प्रेरणा: गुलवीर

एथलीट गुलवीर ने बताया कि कार्यक्रम में प्रधानमंत्री से मिलकर बहुत खुश हूं। पूरी सादगी के साथ उन्होंने खिलाड़ियों का अभिवादन किया। उनसे बातचीत करने का अवसर नहीं मिल पाया, मगर उन्होंने खिलाड़ियों को जो दायित्व सौंपा, उसे पूर्ण करना का पूरा प्रयास करूंगा। अभी दिल्ली में हूं, अतरौली लौटकर आगे का लक्ष्य तय करूंगा।

 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें