Move to Jagran APP

Hathras Stampede: साकार हरि के वकील पहुंचे अलीगढ़, घायलों से नहीं हो सकी मुलाकात

हाथरस हादसे में 121 लोगों की मौत हो गई। इस घटना के बाद अभी कुछ लोगों पर आस्‍था हावी है तो वहीं कई लोगों में इसको लेकर जमकर आक्रोश भी है। वहीं इस मामले में मामले में पुलिस ने प्राथमिकी तो दर्ज कर ली है लेकिन उसमें बाबा का नाम न होना लोगों के गले नहीं उतर रहा है। पुलिस ने मुख्य सेवादार और आयोजकों को ही आरोपित बनाया है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Published: Thu, 04 Jul 2024 12:33 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2024 12:37 PM (IST)
हाथरस हादसे में घायल पीड़‍ितों से मिलने नारायण साकार हरि के वकील डा. ए पी सिंह अलीगढ़ पहुंचे। जागरण

 जागरण संवाददाता, अलीगढ़। नारायण साकार हरि के वकील डा. ए पी सिंह अलीगढ़ पहुंच गए हैं। उन्होंने यहां अस्पतालों में जाकर घायलों से मुलाकात की कोशिश की, मगर यहां सभी घर भेजे जा चुके हैं।

अब वे हाथरस जाएंगे। वे घायलों व मृतकों के परिजनों से भी मुलाकात करेंगे। सिकंदराराऊ जाकर मौका देखेंगे और श्रद्धालुओं से मुलाकात करेंगे। वे एटा व मैनपुरी भी जाएंगे।

पुलिस प्रशासन की भी लापरवाही

पुलिस ने मुख्य सेवादार और आयोजकों को ही आरोपित बनाया है। प्राथमिकी में भी घटना के लिए उन्हें ही जिम्मेदार ठहराया गया है। वरिष्ठ अधिवक्ता संतोष कुमार कहते हैं कि घटना के पीछे बाबा की बड़ी लापरवाही है।

इसे भी पढ़ें- यूपी में आठ तक बरसेंगे जमकर मेघ, लखनऊ-गोरखपुर सहित इन 60 जिलों में IMD ने जारी किया अलर्ट

उनके विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत होना चाहिए। इसी के साथ पुलिस प्रशासन की भी लापरवाही है। एसडीएम ने जब अनुमति दी तो उसके लिए व्यवस्था क्यों नहीं की गई? उन्हें तत्काल निलंबित किया जाना चाहिए।

इसे भी पढ़ें-सिद्धार्थनगर में मवेशी के लिए घास काटने गई महिला को कुत्तों ने नोचा, इलाज के दौरान तोड़ा दम

लाशों का ढेर देख सिपाही की हार्टअटैक से मृत्यु

हादसे के बाद एक दिल दहला देने वाली घटना हुई। एटा के क्यूआरटी, अवागढ़ में तैनात सिपाही रजनेश ड्यूटी के बाद घर लौट रहे थे, तभी हादसे के कारण उनकी आकस्मिक ड्यूटी मेडिकल कालेज में लगा दी।

मूल रूप से अलीगढ़ के 30 वर्षीय रजनेश ड्यूटी पर पहुंचे, और लाशों को उठाना शुरू कर दिया। इतनी लाश एक साथ देखकर उन्हें दिल का दौरा पड़ गया और मौके पर ही मृत्यु हो गई।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.