Move to Jagran APP

Aligarh: स्कूल से सात दिन की छुट्टी लेकर प्रेमी संग भागी शिक्षिका, शादी रचाकर पहुंची थाने, पुलिस को दिया बयान

Aligarh News क्वार्सी थाना क्षेत्र की सरकारी स्कूल की शिक्षिका ने पलवल के युवक के साथ की शादी। एक माह पहले पिता ने कराया था मुकदमा। पुलिस ने तलाशा तो उसने बालिग होने की बात कही। जिसके बाद अदालत में बयान हुए।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Fri, 06 Jan 2023 07:23 AM (IST)
Hero Image
Aligarh News: स्कूल की शिक्षिका ने किया प्रेम विवाह, पिता ने दर्ज कराया था मुकदमा।

अलीगढ़ जागरण टीम। अलीगढ़ के क्वार्सी क्षेत्र में रहने वाली एक शिक्षिका करीब एक माह पहले अपने प्रेमी के साथ भाग गई। स्कूल में सात दिन की छुट्टी का बहाना लगाया। बाद में मेडिकल लगा दिया। शिक्षिका के पिता ने गुमशुदगी दर्ज कराई, जिसके बाद पुलिस उसकी तलाश में लगी थी। बुधवार को शिक्षिका खुद ही थाने पहुंची और बताया कि अपनी मर्जी से गई थी। उसने शादी भी कर ली है। पुलिस ने उसके अदालत में बयान भी दर्ज कराए हैं। उसके बाद उसे उसके पति के हवाले किया जा रहा है।

दिल्ली के रहने वाले है पिता

मूलरूप से दिल्ली के गोकुलपुरी क्षेत्र के रहने वाले व्यक्ति ने पुलिस को तहरीर दी थी। इसमें कहा था कि उनकी 26 वर्षीय बेटी क्वार्सी क्षेत्र के एक इलाके में किराए पर रहती थी, जो अकराबाद ब्लाक के स्कूल में सहायक अध्यापक के पद पर तैनात थी। 12 दिसंबर को उनकी बेटी अपने भाई के साथ दिल्ली से अलीगढ़ आई थी। तभी वह अपने भाई को पांच मिनट में आने की बात कहकर चली गई। इसके बाद उसका फोन बंद हो गया। पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर तलाश शुरू की।

ये भी पढ़ें...

Agra Weather: शीतलहर से कांपे लोग, मौसम विभाग का दावा अभी नहीं मिलेगी राहत, कोहरे के कारण नहीं आई भोपाल फ्लाइट

क्वार्सी थाने पहुंची शिक्षिका पुलिस को दिया बयान

बुधवार को शिक्षिका क्वार्सी थाने पहुंची और बताया कि खुद ही अपनी मर्जी से पलवल निवासी युवक के साथ गई थी। दोनों ने आर्य समाज मंदिर में पहले ही शादी कर ली थी। बाद में कोर्ट से भी मैरिज सर्टीफिकेट बनवा लिया है। पुलिस के मुताबिक, शिक्षिका मूलरूप से बागपत के एक गांव की है और यहां अकराबाद में स्कूल में हेडमास्टर थी। उसने स्कूल में सात की छुट्टी मांगी। इसके बाद मेडिकल डाल दिया। फिर ठंड के चलते स्कूलों में छुट्टी पड़ गई। ऐसे में स्कूल को भी शिक्षिका के जाने की खबर नहीं थी।

पुलिस ने पति के हवाले की शिक्षिका

इंस्पेक्टर पंकज कुमार मिश्रा ने बताया कि शिक्षिका अपनी मर्जी थी। उसे उसके पति के हवाले कर दिया गया है। साथ ही बीएसए को रिपोर्ट भेजी गई है। इसमें अवगत कराया गया है कि शिक्षिका स्कूल से अनुपस्थित है। इस पर आवश्यक कार्रवाई की जाए। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें