Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'एनकाउंटर हो या फांसी पर लटकाया जाए', सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या से राजपूत संगठनों में रोष, की ये मांग

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या से क्षेत्र के राजपूत संगठनों में भारी रोष है। लोग हत्यारों के एनकाउंटर या ऑटो सीघ्र फांसी की सजा की मांग कर रहे हैं। इसी क्रम में चंडौस क्षेत्र के अमृतपुर में ठाकुर मानवेन्द्र प्रताप उर्फ बिल्लू प्रधान की मौजूदगी में अनेक युवाओं एवं करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को जोरदार प्रदर्शन किया।

By Shyam SunderEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Wed, 06 Dec 2023 09:44 PM (IST)
Hero Image
राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी।- फाइल फोटो

संवाद सूत्र, चंडौस। क्षेत्र के भर में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या से क्षेत्र के राजपूत संगठनों में भारी रोष है। लोग हत्यारों के एनकाउंटर या अत‍ि शीघ्र फांसी की सजा की मांग कर रहे हैं। इसी क्रम में चंडौस क्षेत्र के अमृतपुर में ठाकुर मानवेन्द्र प्रताप उर्फ बिल्लू प्रधान की मौजूदगी में अनेक युवाओं एवं करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को जोरदार प्रदर्शन किया।

इस दौरान प्रधान संगठन के पूर्व अध्यक्ष बिल्लू ठाकुर ने कहा कि राजस्थान में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की दिन दहाड़े ताबड़तोड़ गोलियां बरसा कर हत्या कर दी जाती है, लेकिन हत्यारे अभी भी खुलेआम घूम रहे हैं। जिनमें से अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई। इससे राजपूत समाज में आक्रोश की लहर है। इसलिए पूरे देश में प्रदर्शन हो रहे हैं। उनकी राजस्थान सरकार से मांग है कि तत्काल हत्यारोपियों का एनकाउंटर होना चाहिए।

ठाकुर दुष्यंत सिंह चौहान ने कहा कि अगर एनकाउंटर नहीं जाएगा तो क्षत्रिय युवा पूरे भारत में ऐसा आंदोलन चलाएंगे,जिसका खामियाजा सरकार को भुगतना पड़ेगा। संगठन के जिलाउपाध्यक्ष टीनू कुमार ने कहा कि सुखदेव गोगामेड़ी ने पूर्व में भी अपनी जान को खतरा बताया था, लेकिन उन्हें दो दिन के लिए सुरक्षा मुहैया कराकर हटा ली गई।

प्रदर्शन कर रहे युवाओं ने बताया कि वह घटना को लेकर गुरुवार को उप जिलाधिकारी को आरोपितों की जल्द गिरफ्तारी और फांसी की सजा को लेकर ज्ञापन सौंपेंगे। इस दौरान क्षत्रिय युवाओं के साथ ही विभिन्न सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी भी समर्थन में मौजूद रहे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें