Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Aligarh: दो घंटे चला हाईवोल्टेज ड्रामा; मोबाइल टावर पर चढ़कर बुजुर्ग ने दी आत्महत्या करने की धमकी, ये थी वजह

Aligarh News In Hindi Update लक्ष्मी नारायण ट्रस्ट वृंदावन के नाम से जमीन की देखरेख बुजुर्ग जितेंद्र गुप्ता कर रहे हैं। इस जमीन पर कुछ लोगों ने चार दिन पहले निर्माण कार्य कराना शुरू किया था। जिसकी शिकायत बुजुर्ग ने की थी। आरोप लगाया कि इस जमीन का बैनामा फर्जी तरीके से किया गया। प्रशासन ने बात नहीं सुनी तो बुजु्र्ग टावर पर चढ़ गया था।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 15 Jul 2024 09:24 AM (IST)
Hero Image
Aligarh News: अतरौली में मोबाइल टावर पर चढ़ा वृद्ध जितेंद्र गुप्ता l जागरण

संसू, जागरण l अतरौली/अलीगढ़। पालीमुकीमपुर रोड स्थित हनुमानगढ़ी मंदिर के निकट रविवार को एक बुजुर्ग आत्महत्या के इरादे से मोबाइल टावर पर चढ़ गया। यह खबर मिलते ही पुलिस व तहसील प्रशासन में हड़कंप मचा दिया।

सूचना पाकर पुलिस, नायब तहसीलदार व दमकल कर्मचारी मौके पर पहुंचे, जिन्होंने बुजुर्ग को समझाया कि प्रकरण का समाधान होने तक कोई निर्माण कार्य नहीं होने देंगे। यह भरोसा मिलने पर बुजुर्ग टावर से नीचे उतरा। बुजुर्ग के टावर पर चढ़ने की सूचना पर तमाम लोगों की मौके पर भीड़ एकत्रित हो गई। यह मामला करीब दो घंटे तक चलता रहा।

लोगों ने करा लिया फर्जी तरीके से बैनामा

नगर के मोहल्ला मुगलान में लक्ष्मी नारायण ट्रस्ट वृंदावन के नाम पर कुछ जमीन है, जिसकी देखरेख काफी दिनों से मोहल्ला निवासी जितेंद्र गुप्ता करते आ रहे हैं। उनका आरोप है कि इस जमीन को हड़पने की नीयत से कुछ लोगों ने फर्जी तरीके से बैनामा करा लिया है। उनके सज्ञान में यह मामला आया तो यह प्रकरण न्यायालय में भी पहुंच गया।

अब मामला कोर्ट में विचाराधीन होने के बाद भी कुछ लोगों ने इस जमीन पर चार दिन पहले निर्माण शुरू करा दिया। जिस पर जितेंद्र गुप्ता ने पुलिस से गुहार लगाते हुए निर्माण कार्य बंद करा दिया था, मगर रविवार सुबह आरोपितों ने जबरन निर्माण कार्य शुरू करा दिया।

ये भी पढ़ेंः Agra: सात समंदर पार हनीमून पर बियर-व्हिस्की पीने से पत्नी ने किया इनकार, बिगड़ गई बात; दुल्हन पहुंची पुलिस के पास

ये भी पढ़ेंः Banke Bihari Mandir: गुरु पूर्णिमा के लिए मंदिर की गाइडलाइन जारी; बीमार, बच्चे व बुजुर्ग भीड़ में आने से बचें

शिकायत के बाद भी बंद नहीं हुआ काम

इसकी शिकायत वृद्ध ने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों से की, मगर इसके बाद भी निर्माण कार्य बंद नहीं कराया गया। इससे परेशान होकर वृद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर के निकट लगे मोबाइल टावर पर आत्महत्या करने के उददेश्य से चढ़ गया। टावर पर चढ़ने के बाद बुजुर्ग कूदने व फांसी लगाने की धमकी देने लगा।

दोनों पक्षाें से कागजात दिखाने के लिए कहा

सूचना पर नायब तहसीलदार, इंस्पेक्टर व दमकल कर्मचारी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने वृद्ध को काफी देर समझाकर टावर से नीचे उतरवाया। इंस्पेक्टर रितेश कुमार ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच जब तक कोई समझौंता नहीं हो जाता तब तक उस जमीन पर कोई निर्माण कार्य नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि सोमवार को दोनों पक्षों को एसडीएम के समझ अपने-अपने कागजात दिखाने के लिए बुलाया गया है।