Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जब तक मुआवजेे का मुद्दा नहीं सुलझेगा पैडस्टल का कार्य नहीं होगा Aligarh news

सुुुुबह 11 बजे से तहसील कोल के सभागार में आयोजित इस बैठक में किसानों ने कहा कि हमारा विरोध इस बात को लेकर है कि जिस जमीन पर पावर हाउस के अधिकारीगण पाइप पैडस्टल का निर्माण किया था उसका पूर्ण अधिग्रहण कर मुआवजा नहीं दिया गया है।

By Anil KushwahaEdited By: Updated: Sat, 28 Nov 2020 05:27 PM (IST)
Hero Image
कासिमपुर पावर हाउस के सभागार के अधिकारी व किसानों से वार्ता करतीं एसडीएम कोल अनीता भारद्वाज।

अलीगढ़, जेएनएन : कासिमपुर पावर हाउस द्वारा पाइप पैडस्टल के लिए अधिग्रहित भूमि के संबंध में शनिवार को अधिकारियों व किसानों के बीच वार्ता हुई। डीएम चंद्रभूषण सिंह के निर्देश पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/एसडीएम कोल अनीता यादव खुद इसमें शामिल हुईं। सुुुुबह 11 बजे से तहसील कोल के सभागार में आयोजित बैठक में किसानों का कहना हैै कि जिस जमीन पर पावर हाउस के अधिकारीगण पाइप पैडस्टल का निर्माण किया था, उसका पूर्ण अधिग्रहण कर मुआवजा नहीं दिया गया है। कासिमपुर पावर हाउस का कहना है कि उक्त क्षेत्र में वर्ष 1970–80 के मध्य भूमि का अधिग्रहण किया गया। सभी किसानों को मुआवजा दिया जा चुका है।

अधिकारी अपनी आख्‍या प्रस्‍तुत करें

कासिमपुर पावर हाउस के अधिकारियों का कहना है कि 1986 में किसानों को मुआवजा दिया जा चुका है। यदि मुआवजा दिया जा चुका है तो किस गाटा संख्या का व कौन-कौन काश्तकार थे। इस संबंध में अभिलेखीय साक्ष्य के साथ कासिमपुर पावर हाउस के अधिकारी अपनी विस्तृत आख्या प्रस्तुत करें। जब तक मुआवजा का मुद्दा स्पष्ट नहीं हो जाता तब तक कासिमपुर पावर हाउस के अधिकारी पाइप पैडस्टल का कार्य नहीं करेंगे। 1986 में दिए गए मुआवजे के संबंध में किसानों ने कहा कि गाटा संख्या 279 का मुआवजा नहीं दिया गया है। यदि 1986 में उक्त गाटा संख्या का मुआवजा नहीं दिया गया तो कासिमपुर पावर हाउस के अधिकारी उक्त मुआवजे के विधि सम्मत कार्रवाई सुनिश्चित कराएं। कासिमपुर पाॅवर हाउस के अधिशासी अभियंता निशीत शर्मा, रामगोपाल यादव, प्रथम,  दिनेश चंद्र, यतेन्द्र कुमार, भगवान सहाय, हरिओम शर्मा, राकेश चंद्र शर्मा के अलावा जवां वाजिदपुर के किसान भी शामिल हुए।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर