Move to Jagran APP

Project Alankar Scheme : प्रोजेक्ट अलंकार से चमकेंगे अलीगढ़ के ये पांच एडेड विद्यालय, प्रधानाचार्यों ने जतायी सहमति

Project Alankar Scheme जिले के एडेड विद्यालयों के जीर्णोद्धार मरम्‍मत पुनर्निर्माण व अवस्‍थापना के लिए प्रोजेक्‍ट अलंकार की शुरुआत की गयी है। इसके तहत जिले के पांच एडेड माध्‍यमिक विद्यालयों काेे चमकाया जाएगा। इसके लिए प्रधानाचार्यों ने सहमति जतायी है।

By Anil KushwahaEdited By: Updated: Wed, 14 Sep 2022 09:47 PM (IST)
Project Alankar Scheme : प्रोजेक्ट अलंकार से चमकेंगे अलीगढ़ के ये पांच एडेड विद्यालय, प्रधानाचार्यों ने जतायी सहमति
माध्यमिक विद्यालयों (एडेड) के जीर्णोद्धार, मरम्मत, पुनर्निर्माण व अवस्थापना के लिए प्रोजेक्ट अलंकार की शुरुआत की गई है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। Project Alankar Scheme : माध्यमिक विद्यालयों (एडेड) के जीर्णोद्धार, मरम्मत, पुनर्निर्माण व अवस्थापना के लिए प्रोजेक्ट अलंकार की शुरुआत की गई है। इसमें सहयोगी अनुदान की सुविधा विद्यालयों को दी जाएगी। प्रोजेक्ट अलंकार में पांच एडेड माध्यमिक विद्यालयों को चमकाया जाएगा। इसके लिए प्रधानाचार्यों ने सहमति जताई है। 

प्रधानाचार्यों व प्रबंधकों से मांगे गए थे आवेदन : Project Alankar Scheme के तहत विद्यालयों के प्रधानाचार्यों व प्रबंधकों से आवेदन मांगे गए थे। मगर कई ने आवेदन करने से मना कर दिया था। क्योंकि प्रोजेक्ट के तहत किसी विद्यालय में अगर 20 लाख राशि का काम होना है तो 10 लाख रुपये सरकार देगी और 10 लाख रुपये विद्यालय की ओर से लगाए जाएंगे। प्रधानाचार्यों ने इससे किनारा किया था।

मांगपत्र के अनुसार आवंटित होगी राशि : In-charge DIOS Subhash Gautam ने बताया कि अब जनता इंटर कालेज छेरत, बाबूलाल जैन इंटर कालेज, जमुना खंड इंटर कालेज टप्पल, रतनप्रेम डीएवी कन्या इंटर कालेज व आदर्श कृषि इंटर कालेज सारौल के प्रधानाचार्यों ने सहमति दी है। विद्यालयों के के मांगपत्र के अनुसार राशि का आवंटन होगा।

टास्क फोर्स करेगी सत्यापन : विद्यालयों की ओर से बताए गए प्रस्तावित कार्यों के बारे में task Force निरीक्षण करेगी। इसमें उप जिलाधिकारी अध्यक्ष, राजकीय इंटर कालेज के प्रधानाचार्य सचिव व तीन सदस्य होंगे। ये अपनी रिपोर्ट शासन को भेजेंगे।