Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Aligarh News: AMU में छात्रों के दो गुटों मारपीट-फायरिंग, एक घायल, दो छात्र निलंबित

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में गुरुवार की शाम छात्रों के दो गुट आपस में भिड़ गए। आरोप है क‍ि इस दौरान एक गुट ने फायरिंग भी की। मारपीट में एक छात्र घायल हुआ है ज‍िसे अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। एएमयू के पैरामेडिकल कालेज के बीएमएलटी के छात्र अब्दुल रहमान फैसल और बीएससी फिजियोथेरेपी के छात्र मोहम्मद अबदुल्ला खान को निलंबित कर दिया है।

By krishna chand Edited By: Vinay Saxena Updated: Fri, 06 Sep 2024 12:57 PM (IST)
Hero Image
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में मारपीट-फायर‍िंग।- फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में केनेडी हॉल के पास गुरुवार की शाम छात्रों के दो गुट आपस में भिड़ गए। एक गुट पर फायरिंग का आरोप है। मारपीट में एक छात्र घायल हुआ है। उसे जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। इस मामले में दो छात्रों को निलंबित किया गया है।

एएमयू में लाइब्रेरी कैंटीन और केनेडी हॉल के पास खाली मैदान है। शाम के समय छात्रों का यहां जमावड़ा रहता है। छात्रों के दो गुटों में शाम को किसी बात को लेकर आपस में बहस हो रही थी। एक गुट में बीए के छात्र और दूसरे गुट में पैरामेडिकल कोर्स के छात्र थे। इसी दौरान दोनों से मारपीट हो गई। मारपीट में बीए तृतीय वर्ष का छात्र सोहेल घायल हो गया। उसके सिर और सीने में चोट आई है। एक गुट पर तीन-चार राउंड फायर करने का आरोप है।  सुबह भी पैरामेडिकल कॉलेज में सोहेल के साथी फैज के साथ झगड़ा हुआ था। बाद में दोनों पक्षों में समझौता हो गया था। 

मारपीट के दौरान फायर‍िंग का आरोप

प्रॉक्टर प्रो. एम. वसीम अली का कहना है कि छात्रों में आपस में पहले पैरामेडिकल कॉलेज में झगड़ा हुआ था। उसके बाद शाम को इन छात्रों में फिर मारपीट हो गई। फायरिंग का आरोप भी लगाया है। सीसीटीवी फुटेज से पता लगाया जा रहा है। पुलिस भी जांच कर रही है। एएमयू के पैरामेडिकल कालेज के बीएमएलटी के छात्र अब्दुल रहमान फैसल और बीएससी फिजियोथेरेपी के छात्र मोहम्मद अबदुल्ला खान को निलंबित कर दिया है। दोनों छात्र दूसरे पक्ष के हैं। इनके खिलाफ घायल छात्र की ओर से तहरीर भी दी गई है।

पुल‍िस ने दर्ज क‍िया केस

सीओ तृतीय अमृत जैन ने बताया कि एएमयू परिसर में दो पक्षों के बीच मारपीट हुई थी। इसमें फायरिंग की भी सूचना मिली है। सीसीटीवी कैमरों में चार-पांच आरोपित नजर आ रहे हैं। इन्हें चिह्नित किया जा रहा है। सुहैल की ओर से अब्दुल्ला, फैसल, अली हमजा व हस्सान आजमी के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कराया गया है। इसमें फायरिंग, चाकू, पिस्टल की बट से हमला करने व जान से मारने की धमकी देने के आरोप हैं।

यह भी पढ़ें: Aligarh News: आरटीई कोटे में गरीबों का हक छीन रहे रईसजादे, बैंक स्टेटमेंट देखकर चौंके स्कूल के प्रिंसिपल