Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

‘मेरा बेटा बिकाऊ है, मुझे बेचना है’; यूपी में बेटा बेच रहे पिता की तस्वीर वायरल, जानिए मामले की सच्चाई

UP Latest News - उत्तर प्रदेश की सियासत में उस वक्त खलबली मच गई जब पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक फोटो ट्वीट किया। फोटो एक परिवार की है जिसमें दिखाई दे रहा शख्स अपने बेटे को बेचने का पोस्टर गले में लटकाए हुए दिख रहा है। जानिए पूरा मामला-

By Sumit Kumar SharmaEdited By: Shivam YadavUpdated: Sat, 28 Oct 2023 05:50 PM (IST)
Hero Image
बेटा बेचने के लिए निकले पिता को सूदखोर ने दी थी धमकी, गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, अलीगढ़। उत्तर प्रदेश की सियासत में उस वक्त खलबली मच गई, जब पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक फोटो ट्वीट किया। फोटो एक परिवार की है, जिसमें दिखाई दे रहा शख्स अपने बेटे को बेचने का पोस्टर गले में लटकाए हुए दिख रहा है। 

अखिलेश के ट्वीट के बाद यह फोटो आग की तरह फैली, जिसके बाद पुलिस भी मामले की जांच में जुट कर कार्रवाई की। जांच में पता चला कि अपने बेटे को बेचने के लिए निकले पिता को सूदखोर ने रुपये न लौटाने पर जान से मारने की धमकी दी थी। पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

यह है पूरा मामला

महुआ खेड़ा क्षेत्र के निहार मीरा स्कूल के पास रहने वाले राजकुमार का कहना है कि उसने जमीन खरीदने के लिए सूर्य विहार निवासी अपने रिश्तेदार चंद्रपाल से 50 हजार रुपये उधार रुपये लिए थे। 

आरोप है कि अपने रुपए निकलवाने के लिए उसकी जमीन के कागजों को बैंक में रखवा कर लोन स्वीकृत करा दिया। राजकुमार ने थोड़ा-थोड़ाकर रुपये लौटाने का कहा। लेकिन, 21 अक्टूबर को आरोपी ने उसका ई-रिक्शा छीन लिया।

शिकायत करने के बाद भी नहीं हुई थी कार्रवाई 

थाने में शिकायत करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके चलते गुरुवार को राजकुमार अपनी पत्नी व बच्चों के साथ कंपनी बाग चौराहे पर बैठ गए। बिलखते हुए कहा, ‘मैं चाहता हूं कि मेरा बेटा छह से आठ लाख रुपए में कोई खरीद ले’। 

'मेरा बेटा बिकाऊ है, मुझे बेटा बेचना है'

गले में पट्टिका भी लटका रखी थी। इस पर लिखा था… मेरा बेटा बिकाऊ है, मुझे बेटा बेचना है। इसके बाद पुलिस उन्हें थाने ले आई थी। राजकुमार की तहरीर में कहा कि उसने छह हजार रुपये वापस कर दिए थे। 21 अक्टूबर को शाम चार बजे देवी नगला में आरोपी ने गाली गलौज करते हुए धमकी दी।

राजकुमार ने अपने रिश्तेदार से रुपये उधार लिए थे। न लौटाने पर रिश्तेदार ने धमकी दी। इसमें मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। वादी के बयानों के आधार पर सूदखोरी की धारा जोड़ी जाएगी।

-मृगांक शेखर पाठक, एसपी सिटी।

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश सरकार ने तैयार कराया पोर्टल, एक क्लिक पर पुताई वाले से लेकर डाक्टर तक उपलब्ध; बरेली में 16 सेवाएं जुड़ीं

यह भी पढ़ें: UP News: रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया फील्ड ऑफिसर, छापा मारने लखनऊ से आई थी सीआईडी की टीम, दलाल भी दबोचा 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर