Move to Jagran APP

UP Weather Update: गर्मी या बारिश... कैसा रहेगा यूपी का मौसम, क्या फिर से सूरज दिखाएगा अपनी ताकत?

उत्तर प्रदेश में फिलहाल बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। मौसम विभाग ने गुरुवार से पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के अनुसार 18 से 19 जुलाई के बीच पश्चिमी और पूर्वी उप्र के कुछ स्थानों पर वर्षा गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।

By Aysha Sheikh Edited By: Aysha Sheikh Updated: Thu, 18 Jul 2024 07:27 PM (IST)
Hero Image
गर्मी या बारिश... कैसा रहेगा यूपी का मौसम

जागरण संवाददाता, अलीगढ़। मौसम विभाग ने गुरुवार से पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में गरज, चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है। 20 जुलाई तक प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है। 21 जुलाई से प्रदेश भर में बारिश होगी। बुधवार को मुजफ्फरनगर में सबसे अधिक 29 मिमी बारिश हुई। लखनऊ व आसपास के क्षेत्रों में दिन में कई बार धूप भी निकली और बादल भी छाए रहे। 18 जुलाई को लखनऊ और आसपास के जिलों में हल्की बारिश की संभावना है।

बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, सोनभद्र, मीरजापुर, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, पीलीभीत, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर में गरज के साथ वज्रपात होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार 18 से 19 जुलाई के बीच पश्चिमी और पूर्वी उप्र के कुछ स्थानों पर वर्षा, गरज, चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।

कहीं बरसे तो कहीं तरसा गए बादल

अलीगढ़ : मौसम का मिजाज बुधवार को बदला-बदला सा रहा। आसमान पर घिर आए बादल कहीं बरसे तो कहीं लोगों को तरसा गए। देहात के कुछ क्षेत्रों में बरसात हुई। जबकि, शहर में बादलों ने बूंदें ही टपकाईं। धूप निकलने और हवा न चलने से उमस ने दिनभर परेशान किए रखा। अधिकतम व न्यूनतम तापमान स्थिर रहा। मौसम विशेषज्ञ गुरुवार को बरसात की संभावना जता रहे हैं।

आसमान पर सुबह बादल छाने लगे थे। बरसात के आसार नजर आ रहे थे। फिर धूप निकल आई और बादल छंटने लगे। 12 बजे के बाद बादल फिर छाने लगे। शहरी क्षेत्र में कुछ देर बाद रुक-रुककर हल्की बूंदाबांदी हुई। उधर, हरदुआगंज, अतरौली के कुछ क्षेत्रों में बरसात होने लगी। हवा भी तेज थी।

बरसात और हवा थमने के भी आसमान पर बादल डटे रहे। बीच-बीच में धूप भी निकली। इससे उमस बढ़ने लगी। घर के अंदर बेचैनी महसूस हो रही थी। पंखे भी उमस से निजात नहीं दिला पा रहे थे। शाम छह बजे के बाद हवा चलने से कुछ राहत मिली। बुधवार को अधिकतम तापमान 36.6 डिग्री व न्यूनतम तापमान 30.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

ये भी पढ़ें - 

Delhi Weather Update: मौसम विभाग ने बारिश को लेकर दिया अपडेट, जानिए आज कितना बरसेंगे बदरा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।