Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPT20 League: यूपी टी-20 में भी रिंकू सिंह के बल्ले का जलवा दिखेगा, मेरठ मावेरिक्स टीम से खेलेंगे

UPT20 League Rinku Singh आयरलैंड के खिलाफ मैच में धमाकेदार पारी खेलने वाले रिंकू सिंह का जलवा अब यूपी टी-20 लीग में भी देखने को मिलेगा। बेस प्राइज दस लाख रुपये में उन्हें मेरठ मावेरिक्स टीम ने लिया है। रिंकू सिंह मेरठ के लिए भुवनेश्वर कुमार और प्रियंग के खिलाफ खेलेंगे। दर्शकों को एक बार फिर आइपीएल के धमाकेदार छक्के देखने को मिल सकते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Mon, 21 Aug 2023 09:38 AM (IST)
Hero Image
यूपी टी 20 में भी बल्ला चलाएंगे रिंकू सिंह, मेरठ मावेरिक्स टीम से खेलेंगे

अलीगढ़, जागरण टीम। आइपीएल की तर्ज पर यूपी टी 20 लीग का महामुकाबला 30 अगस्त से शुरू होगा। इसमें रिंकू सिंह भी बल्ले से जलवा बिखेरते हुए नजर आएंगी। लखनऊ में खिलाड़ियों का चयन हुआ। इसमें कई टीमों ने रिंकू सिंह को प्राथमिकता दी, मगर मेरठ मावेरिक्स उन्हें अपने साथ लाने में सफल रही। रिंकू को मार्की खिलाड़ी के रूप में चयनित किया गया, जिसकी बेस प्राइज 10 लाख रुपये रखी गई है।

यूपी टी 20 में छह टीमें

गोरखपुर लायंस, कानपुर सुपरस्टार्स, लखनऊ फालकंस, काशी रुद्रास, नोएडा सुपरकिंग्स व मेरठ मावेरिक्स प्रतिभाग करेंगी। प्रत्येक टीम ने 20-20 खिलाड़ियों का चयन किया है। 18 दिनों तक चलने वाला यह मुकाबला भी रोमांच से भरपूर होने की संभावना है। रिंकू भी इस मुकाबले में शामिल होंगे, इसे लेकर खेल प्रेमी पहले ही आश्वस्त थे।

मेरठ मावेरिक्स टीम से खेलेंगे

रविवार को लखनऊ में फ्रेंचाइजी टीमों ने खिलाड़ियों का चयन किया। सुबह से ही रिंकू सिंह के करीबी व अन्य खेल प्रेमियों की नजर इसी पर लगी थी कि रिंकू सिंह टीम में होंगे। देरशाम रिंकू के मेरठ मावेरिक्स टीम में चयनित होने की सूचना मिली। यह जानकारी रिंकू के करीबी अर्जुन सिंह फकीरा व बड़े भाई सोनू सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि रिंकू मेरठ टीम में चुने गए हैं। हमें उम्मीद है कि आइपीएल की तरह यूपी लीग में भी रिंकू सिंह शानदार प्रदर्शन करेंगे।

खेल प्रेमी अब रिंकू को क्रिकेट के हर फार्मेट के लिए खेलते हुए देखना चाहते हैं। यह लीग कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में होगी। इसके लिए टीमों को जर्सी के साथ ट्राफी भी लांच कर दी गई है।  

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें