Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Aligarh News : स्‍मार्ट सिटी की सड़़कों की छिपी हकीकत से वर्षा ने हटाया पर्दा

Aligarh News बिना मौसम बरसात ने स्‍मार्ट सिटी की हकीकत की पोल खोल दी है। शनिवार को हुई तेज बरसात से नाले ओवरफ्लो हो गए जिसके चलते सड़कों पर पानी भर गया। इससे दोपहिया वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

By Jagran NewsEdited By: Anil KushwahaUpdated: Sun, 09 Oct 2022 06:44 AM (IST)
Hero Image
शनिवार को हुई वर्षा से सड़कों व गलियों में भरा पानी।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। Aligarh News : शहर की सड़कों का हाल पहले से ही बुरा था। शनिवार को हुई बरसात ने और भी बुरा कर दिया। सड़कों के गड्ढों में पानी भरने से राहगीरों का सफर मुश्किल हो गया। सड़कों की हालत देखकर लोग व्यवस्था को ही दोषी ठहरा रहे थे। स्मार्ट सिटी में भले ही शहर शामिल हो गया, लेकिन हालात में कोई सुधार नहीं है।

नाले ओवरफ्लो होने से सड़कों पर भरा पानी

बरसात का पानी शाहजमाल, भुजपुरा से लेकर पाश इलाके मैरिस रोड सहित कई स्थानों पर भर गया। दोनों ओर नाले ओवरफ्लो होने से मैरिस रोड डूबी रही। केला नगर से दोदपुर जाने वाली सड़क के दोनों ओर के नाले भी ओवरफ्लो हो गए। पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के आवास तक पानी पहुंच गया। दीवानी के सामने हमेशा की तरह दोनों साइड जलमग्न हो गईं। ये हाल तब है, जब लाखों खर्च कर यहां पुलिया का निर्माण कराया गया है। बरसात से सबसे ज्यादा चिंता शाहजमाल क्षेत्र के लोगों को रही है। पिछले दिनों हुई बरसात का पानी इसी क्षेत्र में ज्यादा भरा था। घरों में पानी भरने से लोगों का बाहर निकलना मुश्किल हो गया था। नाले चोक होने से नगर निगम की सफाई व्यवस्था की पोल खुल रही है। नाले साफ रहें तो पानी निकल सकता है, लेकिन बरसात में ऐसा नहीं होता।

सड़कों का बुरा हाल

पिछले महीने बरसात से शहर और ग्रामीण क्षेत्र की सड़कें डूब गई थीं। डीएम आवास से सर्किल रोड और कंट्रोल रूम से लेकर तस्वीर महल चौराहे सहित प्रमुख मार्गों की पर बिछी रोड़ी उखड़ गई थी। गड्ढे भी गहरे हो गए थे। नगर निगम निगम ने रोड़ी को झा़ड़ू लगवाकर इकट्ठा करवा दिया था लेकिन गड्ढे नहीं भरवाए थे। बरसात से गड्ढे और चौड़े व गहरे हो गए हैं। रामघाट रोड हो या अब्दुल्ला कालेज रोड या फिर कंट्रोल रूम के सामने गड्ढों से राहगीरों को गुजरना पड़ रहा है। तस्वीर महल से जेल रोड पर बने पुल की ओर जाने से वाले रास्ते पर गड्ढे पानी से डूबने के कारण निकलना मुश्किल हो रहा था।

इसे भी पढ़ें : Chhath Puja Special Trains: छठ पूजा पर जाना चाह रहे हैं घर तो नोट करें 12 स्पेशल ट्रेनों के नाम, नंबर और तारीख

बिगड़ा बिजली का रोस्टर

बरसात से बिजली की लाइनों में खराबी आ रही है। इससे रात और दिन में कई बार बिजली आ-जा रही है।तापमान गिरने से लोगों को पंखे, कूलर और एसी की जरूरत नहीं पड़ रही है। इससे लाइनों पर लोड कम हुआ है लेकिन फाल्ट हो रहे है। बरसात में कर्मचारी पोल पर चढ़ने से बच रहे हैं। इस कारण फाल्ट समय पर सही नहीं हो पा रहे हैं। उपभोक्ताओं को अनावश्यक कटौती झेलनी पड़ी है। जलभराव वाले इलाकों में करंट आने का खतरा बढ़ गया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें