Move to Jagran APP

अलीगढ़ में इलाहाबाद मंडल के एडीआरएम को क्यों आया गुस्सा? जानिए सच

इलाहबाद मंडल के एडीआरएम मोहम्मद इनामुल हक ने गुरुवार को स्टेशन का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान वे इतने नाराज हो गए कि उन्होंने अधिकारियों को खूब खरीखोटी सुनाई।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Updated: Thu, 25 Oct 2018 08:12 PM (IST)
Hero Image
अलीगढ़ में इलाहाबाद मंडल के एडीआरएम को क्यों आया गुस्सा? जानिए सच

अलीगढ़ (जेएनएन)। इलाहबाद मंडल के एडीआरएम मोहम्मद इनामुल हक ने गुरुवार को स्टेशन का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान वे इतने नाराज हो गए कि उन्होंने अधिकारियों को खूब खरीखोटी सुनाई। उन्होंने स्टेशन परिसर में आवारा जानवरों के विचरण करने के साथ ही टूटी बाउंड्री से बाहर लोगों के रेलवे ट्रैक पार कर गुजरने को लेकर कड़ी नाराजगी जताई।

ये है नाराजगी की वजह

एडीआरएम ने रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म की साफ-सफाई, पीआरएस, कंट्रोल रूम, स्टेशन प्रबंधक कक्ष, यात्री विश्राम गृह, भोजनालय, पूछताछ केंद्र, टिकट विंडो, रिजर्वेशन काउंटर, सार्वजनिक शौचालय व रेलवे स्टेशन के सिटी साइड व बरछी बहादुर की तरफ के बाहरी परिसर का अधीनस्थों के साथ निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एडीआरएम के सामने से ही तमाम बाहरी लोग सिटी साइड से टूटी हुई बाउंड्री के रास्ते बिना किसी रोक-टोक  के रेलवे ट्रैक पार करते दिखाई दिए। जिस पर उन्होंने भारी नाराजगी जताते हुए टूटी बाउंड्री को तत्काल बंद कराने के साथ ही बरछी बहादुर मजार की ओर के रास्ते व गेट को बंद करने के साथ ही बाउंड्रीबाल को ऊंचा उठाने के निर्देश दिए। ताकि बाहरी लोगों का स्टेशन पर अनाधिकृत तरीके से प्रवेश रूक सके। निरीक्षण के दौरान मालगोदाम साइड की ओर बने टिकट घर के पास बड़ी संख्या में आवारा जानवरों के बैठे रहने व घूमते रहने पर भारी नाराजगी जतायी। उन्होंने मालगोदाम साइड पर गेट लगाने के साथ ही कार पार्किंग व साइकिल स्टैंड बनाने के निर्देश दिए।

खान पान की दुकानों पर जताई नाराजगी

उन्होंने स्टेशन परिसर में खड़े रहने वाले अवैध वाहनों, ठेल, ढकेल आदि खान-पान की दुकानों के लगने पर भी कड़ी आपत्ति उठायी और उन्हें हटवाने के निर्देश दिए। हालांकि इस दौरान उन्हें कोई दुकान सजी हुई नहीं मिली। एडीआरएम श्री हक ने मीडिया को बताया अलीगढ़ महत्वपूर्ण स्टेशन है इसलिए यहां बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। ऑनलाइन रेल टिकट के साथ ही मोबाइल एप्प के जरिए यात्रियों को अन्य सुविधाएं मिलनी शुरू हो गईं हैं। उन्होंने बताया कि स्टेशन पर स्वचलित डिस्प्ले बोर्ड लगाने के साथ ही प्लेटफार्म की चौड़ाई बढाने, यात्री प्रतीक्षालय को वातानुकूलित बनाने, बेहतर पेयजल आपूर्ति व शौचालय में आधुनिक सुविधाओं को मुहैय्या कराया जा रहा है। जिससे यात्रियों को किसी भी प्रकार की असुविधा न होने पाए। उन्होंने बताया कि इसके लिए स्टेशन पर एसआईजी (स्टेशन इम्प्रूवमेंट ग्रुप व कमेटी)का गठन किया गया है जो स्टेशन पर नए कार्यों के साथ ही मरम्मत आदि के कामों की निगरानी करेगी। इस मौके पर स्टेशन अधीक्षक डीके गौतम, आरपीएफ इंस्पेक्टर पीके ओझा समेत अन्य रेलवे अफसर मौजूद रहे। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।