Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मगध एक्सप्रेस में चेन पुलिंग के साथ यात्रियों ने क्यों किया हंगामा?, जानिए वजह

नई दिल्ली से इस्लामपुर जाने वाली मगध एक्सप्रेस (20802) में रविवार रात यात्रियों ने जमकर हंगामा काटा। एसी न चलने के कारण यात्रियों ने अलीगढ़ से टूंडला के बीच कई जगह चेन पुलिंग की।

By Sandeep SaxenaEdited By: Updated: Tue, 04 Jun 2019 04:59 PM (IST)
Hero Image
मगध एक्सप्रेस में चेन पुलिंग के साथ यात्रियों ने क्यों किया हंगामा?, जानिए वजह

हाथरस (जेएनएन) । नई दिल्ली से इस्लामपुर जाने वाली मगध एक्सप्रेस (20802) में रविवार रात यात्रियों ने जमकर हंगामा काटा। एसी न चलने के कारण यात्रियों ने अलीगढ़ से टूंडला के बीच कई जगह चेन पुलिंग की। इसके कारण अन्य ट्रेनें भी प्रभावित हुईं।

यह है मामला
मगध एक्सप्रेस नई दिल्ली से रात आठ बजे चलती है। दूसरे दिन दोपहर 2.45 पर इस्लामपुर पहुंचने का समय है। नई दिल्ली से निकलते ही ट्रेन की वातानुकूलित सेवा जवाब दे गई। अलीगढ़ आते-आते यात्रियों का सब्र जवाब दे गया। ट्रेन में अटेंडेंट, टीटी व अन्य रेल कर्मियों से शिकायत की तो उन्होंने तकनीकी खराबी की जानकारी दी। परेशान यात्रियों ने ट्रेन में हंगामा खड़ा कर दिया। लगभग पौने ग्यारह बजे हाथरस जंक्शन स्टेशन पर चेन पुङ्क्षलग कर दी। जैसे-तैसे रेल कर्मियों ने समझा-बुझाकर ट्रेन आगे बढ़ाई।

नाराज यात्रियों ने चेन पुलिंग
एसी सही न होने पर टूंडला रेलवे स्टेशन पर फिर से चेन पुलिंग की। यात्रियों की शिकायत पर रेलवे कर्मी असहाय नजर आ रहे थे। एसी ठीक न होने पर यात्रियों का बुरा हाल था और उन्होंने हंगामा जारी रखा। एसी का किराया देने के बाद भी परेशानी झेलने से लोग काफी नाराज थे। टूंडला स्टेशन पर जीआरपी, आरपीएफ व वहां के रेलवे अधिकारियों ने समझाने का प्रयास किया। वहां लगभग दो घंटे तक हंगामा होता रहा तथा ट्रेन आगे नहीं चल सकी। वहां अधिकारियों ने कानुपर पर एसी सही कराने का आश्वासन दिया। तब ट्रेन आगे बढ़ सकी।

आधा दर्जन ट्रेनें प्रभावित

मगध के लेट होने के कारण दिल्ली-हावड़ा रूट की लगभग आधा दर्जन एक्सप्रेस ट्रेनें प्रभावित रहीं। रात 12 बजे के बाद से ऊंचाहार, संगम समेत अन्य ट्रेनें यहां खड़ी रहीं। इससे लंबी दूरी की ट्रेनों के यात्रियों को भी दिक्कत हुई। बताते हैं कि नई दिल्ली से ही मगध के एसी कोच में खराबी थी, लेकिन वहां इस पर ध्यान नहीं दिया गया। यात्रियों के हंगामा के चलते मगध लगभग सात घंटे देरी से इस्लामपुर पहुंची।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप