Move to Jagran APP

सलमान से संतोष बने युवक की काटी चुटिया, कहा- 'अबकी बार गर्दन काट देंगे', एसएसपी से की गुहार

UP Crime सनातन धर्म अपनाने वाले एक युवक पर हमला किया गया और उसकी चोटी काट दी गई। पीड़ित का आरोप है कि धर्म परिवर्तन के कारण कुछ लोग उसे प्रताड़ित कर रहे हैं और जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद भी कार्रवाई नहीं हुई जिससे पीड़ित ने एसएसपी से गुहार लगाई है। घटना से क्षेत्र में तनाव का माहौल है।

By Sumit Kumar Sharma Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sun, 27 Oct 2024 02:03 PM (IST)
Hero Image
UP Crime: धर्म अपनाने पर कुछ लोग कर रहे उसका उत्पीड़न. Concept Photo
जासं, अलीगढ़ । UP Crime: सनातन धर्म अपनाकर सलमान से संतोष कुमार बने एक युवक की कुछ लोगों ने चुटिया काट दी। आरोप है कि धर्म अपनाने पर कुछ लोग उसका उत्पीड़न कर रहे हैं। उन्होंने गर्दन काटने की धमकी दी है। थाने में सुनवाई न होने पर युवक ने एसएसपी से शिकायत की है।

सलमान ने बताया कि उसके मन में वर्षों से सनातन धर्म अपनाने की जिज्ञासा थी। इस पर उसने पूर्व में यह धर्म अपनाया। इसे लेकर कुछ लोगों ने पत्नी से मारपीट कर दी थी। 24 अक्टूबर को उसे पकड़ लिया और गालीगलौज करते हुए मारपीट की। चुटिया काट दी। धमकी दी कि अबकी बार गर्दन काट देंगे।

यह भी पढ़ें- 16 दिन बाद मिला Rishikesh से किडनैप छात्र का शव, हत्यारा गिरफ्तार; गे चैटिंग एप से जुड़ा मामला

सलमान ने बताया कि वह पत्नी, एक बेटा व तीन बेटियों के साथ रहकर मजदूरी करते हैं। अपने घर में सनातन धर्म की प्रतिमाओं को लगाकर पूजा अर्चना करते हैं। उस पर वापसी का दबाव बनाया जा रहा है। एसएसपी ने रोरावर थाना प्रभारी को जांच के निर्देश दिए। थाना प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि आरोपों की जांच की जा रही है।

सुरक्षाकर्मी के सामने अपार्टमेंट की चौथी मंजिल से कूदी थी छात्रा

अलीगढ़ : नौवीं की छात्रा अनाया की मृत्यु के मामले में तीसरे दिन भी स्वजन की ओर से कोई शिकायत नहीं दी गई। लेकिन, पुलिस की जांच में यह स्पष्ट हो गया है कि छात्रा ने अपार्टमेंट की चौथी मंजिल से कूदकर आत्महत्या की थी। सुरक्षाकर्मी ने पुलिस को बताया कि वह छात्रा के साथ छत पर गया था। वो कुछ समझ पाता, इससे पहले ही छात्रा ने अपना बैग रखकर नीचे कूद गई।

पुलिस अब आत्महत्या के कारणों को तलाशने में जुटी है। इसके लिए छात्रा के स्वजन, सहेली व संपर्क में रहने वाले लोगों से पूछताछ की जाएगी। राजेश्वर कालोनी में रहने वाले मर्चेंट नेवी में चीफ इंजीनियर दीपक शर्मा की 14 वर्षीय बेटी अनाया शर्मा अवर लेडी फातिमा में नौवीं की छात्रा थी।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Crime: आठवीं की छात्रा से दुष्कर्म, मां अस्पताल लेकर पहुंची तो निकली दो माह की गर्भवती

गुरुवार को वह विद्यालय से छुट्टी के बाद घर के पास स्थित माधवा अपार्टमेंट में पहुंची, जहां उसके पिता कार खड़ी करते हैं। सुरक्षाकर्मी रणवीर से कहा कि वह छत पर जाकर देखना चाहती है। इसके बाद चौथी मंजिल पर गई और छलांग दी। तारों से उलझती हुई नीचे गिरी। उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मृत्यु हो गई।

पिता ने लिखित में पुलिस को बताया था कि अनाया छत पर खेल रही थी। पैर फिसलने के चलते गिर गई। लेकिन, रात में पुलिस के सामने यह स्वीकार किया कि अनाया अपार्टमेंट से गिरी थी। पुलिस ने अपार्टमेंट के सीसीटीवी कैमरे खंगाले, जिसमें छात्रा सुरक्षाकर्मी से बात करते व उसके साथ छत पर जाते दिखी है। सीओ तृतीय मयंक पाठक ने बताया कि स्वजन ने कोई तहरीर नहीं दी है। लेकिन, जांच में आत्महत्या की बात स्पष्ट हुई है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।