Move to Jagran APP

YouTuber Agastya Chauhan के पिता को हिट एंड रन की आशंका, दोस्त आमिर ने बताई आखिरी पलों की कहानी

YouTuber Agastya Chauhan Died Inside Story अगस्ते के पिता का कहना है कि बहुत कीमती चीज खो दी। वह दो और बाइक (कावासाकी निंजा और बीएमडब्ल्यू एक1000 आरआर) लेने वाला था। ये खरीदूंगा। बेटे का यू-ट्यूब चैनल उसकी बहन चलाएंगी।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sat, 06 May 2023 03:42 PM (IST)
Hero Image
आर्म्स रेसलिंग प्रतियोगिता में अभिनेत्री प्रीति झंगियानी के साथ यू-ट्यूबर अगस्ते (बाएं) व उनके पिता जितेंद्र चौहान। सौ. स्वजन

अलीगढ़, जागरण टीम। टप्पल क्षेत्र के यमुना एक्सप्रेस-वे प्वाइंट 47 पर बुधवार को हादसे में देहरादून के कनाट प्लेस निवासी यू-ट्यूबर अगस्ते चौहान की मौत हो गई थी। दोस्त आमिर माजिद पर कई लोगों ने हिट एंड रन का आरोप लगाया है।

आमिर ने वीडियो डालकर दी सफाई

आमिर ने बताया कि घटना के बाद फोन बंद हो गया। लेकिन, उन्होंने खुद अपने यू-ट्यूब चैनल पर लास्ट राइड की वीडियो डालकर सफाई दी है। कहा, हम मजाक कर रहे थे कि आज 300-350 के पार पहुंचेंगे। अगस्ते ने कहा था कि 400 पार करूंगा। लेकिन, उस दिन तेज हवा (विंड ब्लास्ट) थी। हमारी स्पीड 300 तक नहीं पहुंची। दुर्घटना जब हुई, तब मैं आगे निकल चुका था। लौटकर आया तो अगस्ते को अस्पताल ले जाया जा चुका था। बाइक का टायर फटा हुआ था।

ये भी पढ़ें...

Agastya Chauhan: 294 की स्पीड में धोखा दे गया हेलमेट, लड़खड़ाई बाइक और चली गई जान, रफ्तार कैमरे में रिकार्ड

आमिर ने हादसे वाली जगह को दिखाया

आमिर ने वीडियो में उस जगह को भी दिखाया, जहां हादसा हुआ। अपनी बाइक भी दिखाई। कहा कि अगर मेरी बाइक से टक्कर हुई होती तो, कहीं टूटने का निशान होता। वीडियो में आमिर रोते हुए दिखे। बोले, जो लोग अब श्रद्धांजलि दे रहे हैं, वो कभी अगस्ते को परेशान करते थे। अगस्ते बहुत अच्छा और वफादार दोस्त था।

अब तक की जांच में जो साक्ष्य मिले हैं, उससे यह सड़क दुर्घटना प्रतीत हो रही है। एक कैमरा मिला है, जिसमें 294 की स्पीड रिकार्ड हुई है। सभी कम स्पीड में गाड़ी चलाएं। कलानिधि नैथानी, एसएसपी अलीगढ़

ये भी पढ़ें; Dehradun: 300 की स्पीड पाना चाहते थे यू-ट्यूबर अगस्ते चौहान, डिवाइडर से टकराई बाइक हुई मौत

अगस्ते की बाइक की चेन थी ढीली

देहरादून से दिल्ली के सफर को अगस्ते ने अपनी आखिरी वीडियो में साझा किया है। इसमें अगस्ते ने बताया था कि बाइक की चेन ढीली हो गई है। ये भी कहा था कि डी-हाइड्रेशन की वजह से चक्कर आ सकते हैं। वे एक दुकान पर रुके। वहां चेन ठीक नहीं हुई। लाक भी टूट गया था।

80 किमी बाद था कट, इसलिए लिया यू-टर्न

पुलिस ने अगस्ते के कैमरे में मिले वीडियो को जारी किया है। इसमें अगस्ते कहते दिख रहे हैं कि आगे 80 किलोमीटर बाद कट है। इसलिए टप्पल क्षेत्र से ही यू टर्न ले लिया। वीडियो में कई बार अगस्ते ने 200 से अधिक रफ्तार पकड़ी। आमिर से कहते भी दिखे कि आगे चल रही कार बिना इंटीकेडर दिए मुड़ रही हैं। ऐसे में सावधान होकर चलना पड़ेगा।

पुलिस ने पिता को दिया अगस्ते का सामान

अगस्ते के पिता जितेंद्र सिंह चौहान ने हिट एंड रन की आशंका जताई है। उन्होंने बताया कि हादसे वाले दिन वे अपनी बेटी जाह्नवी को एयरपोर्ट छोड़ने गए थे। उसे लंदन जाना था। लेकिन हादसे के चलते बेटी जा नहीं पाई। अगस्ते के पास तीन कैमरे थे। पुलिस ने अगस्ते का डेढ़ लाख रुपये का फोन, उसके रुपये, बाइक के कागजात दिए हैं। नोएडा के एक दोस्त ने फोन करके बताया है कि अगस्ते का बैग उसके पास है, जिसमें लैपटाप, टी शर्ट व अन्य सामान है। अगस्ते के साथ रहे दोस्त उसके अंतिम संस्कार में नहीं आए।

पिता पंजा लड़ाने के चैंपियन रहे

जितेंद्र चौहान पेशे से बिल्डर हैं। वह आर्म्स रेसलिंग (पंजा लड़ाना) में राष्ट्रीय चैंपियन रहे हैं। अगस्ते चार साल पहले बीबीए की पढ़ाई के साथ आर्म्स रेसलिंग में हाथ आजमाने लगे और राष्ट्रीय चैंपियन बने।  

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।