Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amitabh Bachchan Birthday: KBC में आज दिखेगा इलाहाबाद में बिग बी का बचपन और कटघर में जन्म स्थान

KBC के दर्शकों महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के फैन्स और प्रयागराज के सभी निवासियों के लिए आज प्रसारित होने वाला केबीसी बेहद खास होगा। आज अमिताभ बच्चन का जन्मदिन है। वह पूरे 80 साल के हो गए और अब भी एंग्री यंग मैन की तरह चहेते हैं

By Jagran NewsEdited By: Ankur TripathiUpdated: Tue, 11 Oct 2022 08:06 PM (IST)
Hero Image
केबीसी में अमिताभ बच्चन के प्रयागराज में बीते बचपन पर बनी डाक्यूमेंट्री फिल्म दिखाई जाएगी

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। कौन बनेगा करोड़पति (KBC) के दर्शकों, महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के फैन्स और प्रयागराज के सभी निवासियों के लिए आज प्रसारित होने वाला केबीसी बेहद खास होगा। आज अमिताभ बच्चन का जन्मदिन है। वह पूरे 80 साल के हो गए और अब भी एंग्री यंग मैन हैं। केबीसी में खास यह होगा कि अमिताभ बच्चन के प्रयागराज में बीते बचपन पर बनी डाक्यूमेंट्री फिल्म दिखाई जाएगी। यह ऐसा सुनहरा अवसर होगा जिसमें लोग यह जान सकेंगे कि जन्म से लेकर करीब आठ साल की उम्र तक अमिताभ बच्चन के सपने क्या थे।

केबीसी की टीम ने बनाई डाक्यूमेंट्री

कौन बनेगा करोड़पति की प्रोडक्शन टीम ने पिछले दिनों प्रयागराज आकर डाक्यूमेंट्री की शूटिंग की थी। इसमें 'मुन्ना' कटघर की सड़क और गलियों में दौड़ता दिखाई देगा। कभी सिविल लाइंस में, क्लाइव रोड पर तो कभी संगम में नाव पर भी गंगा मइया के जल से अठखेलियां करते हुए अमिताभ बच्चन के बचपने की यादों को संजोया गया है।

चौथी कक्षा के छात्र ओम ने निभाया किरदार

ज्वाला देवी सरस्वती विद्या मंदिर के चौथी कक्षा के छात्र और रंगकर्मी विनय श्रीवास्तव के बेटे ओम श्रीवास्तव को यह सौभाग्य मिला कि अमिताभ बच्चन का बचपन दिखाने के लिए केबीसी की टीम ने उसका चयन किया। डाक्यूमेंट्री का अधिकांश हिस्सा ओम श्रीवास्तव के साथ फिल्माया गया है। उसे नाव पर बैठे आज केबीसी के शो में दिखाया जाएगा, यह शूटिग अरैल घाट पर की गई थी। ओम श्रीवास्तव को नाव के अलावा अरैल घाट की सीढ़ियों पर भी बैठे नदी को निहारते दिखाया जाएगा।

कटघर में अमिताभ के जन्म स्थान पर शूटिंग

रंगकर्मी विनय श्रीवास्तव ने बताया कि अमिताभ बच्चन के जन्मदिवस के दिन प्रसारित होने वाले केबीसी के लिए यह डाक्यूेंट्री खासतौर से बनी है। गर्व की बात है कि महानायक अमिताभ बच्चन का जन्म प्रयागराज के कटघर में हुआ था। केबीसी की टीम ने कटघर में उस स्थान पर भी शूटिंग की है। हो सकता है कि उस घर को भी डाक्यूमेंट्री में दिखाया जाएगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें