Move to Jagran APP

Umesh Pal Murder: अतीक की बेगम शाइस्‍ता के साथ अशरफ की पत्नी जैनब और साले सद्दाम की UP STF को दिल्ली में तलाश

उमेश पाल हत्‍याकांड के 121 द‍िनों बाद भी अतीक अहमद की पत्‍नी शाइस्‍ता परवीन पुल‍िस की पकड़ से दूर है। पुल‍िस के साथ यूपी एसटीएफ की टीम उसे द‍िल्‍ली में तलाश कर रही है। इस दौरान अशरफ की बीवी जैनब और उसके साले सद्दाम को भी पुल‍िस खोज रही है। तीनों को दबोचने के ल‍िए शाहीन बाग में भी सर्च आपरेशन चलाया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraUpdated: Sat, 24 Jun 2023 07:52 AM (IST)
Hero Image
Umesh Pal Murder:शाइस्‍ता परवीन के साथ जैनब फात‍िमा

प्रयागराज, जासं। उमेश पाल हत्याकांड के बाद से फरार अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा और साले सद्दाम की गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ की कई टीम दिल्ली में सक्रिय है। खासतौर पर पुरानी दिल्ली के इलाकों में सर्च आपरेशन चलाया जा रहा है। इन दोनों के साथ ही अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन के भी दिल्ली पहुंचने की भनक लगी है।

द‍िल्‍ली के शाहीन बाग में चलाया जा रहा अभ‍ियान

शाइस्ता के साथ गुड्डू मुस्लिम के होने की आशंका है। ऐसे में दिल्ली में जबरदस्त तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। दिल्ली के निकलने के रास्तों पर भी पुलिस चेकिंग हो रही है। 24 फरवरी को उमेश पाल की हत्या के बाद शाइस्ता फरार हो गई थी जबकि जैनब को आयशा नूरी और उनजिल नूरी समेत पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। तीन दिन बाद उन्हें शांति भंग में चालान कर मुचलका भराकर छोड़ा गया था। छूटने के बाद जैनब और आयशा प्रयागराज लाए जा रहे अतीक व अशरफ की गाड़ियों के पीछे लगी रहीं और मीडिया से कहा कि उन्हें आशंका है कि रास्ते में कुछ भी हो सकता है।

शूटरों को शरण देने की है आरोप‍ित

बाद में पुलिस ने उन दोनों को शूटरों को शरण देने का आरोपित बनाया तो वे फरार हो गईं। उधर, बरेली जेल में अशरफ से शूटरों की मुलाकात कराने वाला उसका साला सद्दाम भी भाग गया। पता चला कि वह दुबई चला गया है। अब एसटीएफ और पुलिस की टीम को हटवा गांव में अशरफ की ससुराल से जानकारी मिली है कि सद्दाम दुबई से दिल्ली आ गया है। जैनब भी दिल्ली पहुंच गई। वहां किसी शापिंग माल में जैनब और सद्दाम के मिलने की बात सामने आई है।

पुरानी दिल्ली में हो सकते हैं जैनब, सद्दाम और शाइस्ता

पुलिस अधिकारी तो इस बारे में बात करने से कतरा रहे हैं लेकिन एसटीएफ के सूत्रों का कहना है कि जैनब और सद्दाम के अलावा शाइस्ता को भी पुरानी दिल्ली में खोजा जा रहा है। पुरानी दिल्ली के उन इलाकों में इनकी तलाश हो रही है जहां अतीक गिरोह की पैठ रही है। शाहीन बाग इलाके में अतीक की इमारत भी है। फ्लैट भी हैं। एसटीएफ इन सभी जगहों की निगरानी कर रही है। दिल्ली पुलिस से भी सहयोग लिया जा रहा है ताकि सीसीटीवी फुटेज के जरिए भी तलाश करने में मदद मिले।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।