Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Corona curfew में कारोबार चौपट, व्‍यापार मंडल ने यूपी की योगी सरकार से दुकानें खोलने की मांग की

व्‍यापार मंडल के पदाधिकारियों ने कहा कि कारोबार ठप होने से व्यापारियों का जीवन निर्वाह करना मुश्किल हो रहा है। ऐसे में वह कर्मचारियों की तनख्वाह कैसे दें बिजली का बिल और दुकान का किराया कैसे अदा करें। इसलिए दुकानें खोले जाने की मांग शासन से की है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Updated: Fri, 28 May 2021 04:04 PM (IST)
Hero Image
अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने मुख्‍यमंत्री योगी से दुकानें खोलने की अनुमति देने की मांग की है।

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी सरकार के निर्देश पर कोरोना कर्फ्यू में आवश्‍यक वस्‍तुओं को छोड़, सभी दुकानें बंद हैं। ऐसे में काराेबार प्रभावित है। ऐसे में अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने इस दौर में कारोबारियों की समस्‍या को लेकर चिंता जताई। उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍मंत्री योगी आदित्‍यनाथ से दुकानें खोले जाने की मांग भी की गई।

व्‍यापार मंडल के पदाधिकारियों ने कहा कि कारोबार ठप होने से व्यापारियों का जीवन निर्वाह करना मुश्किल हो रहा है। ऐसे में वह कर्मचारियों की तनख्वाह कैसे दें, बिजली का बिल और दुकान का किराया कैसे अदा करें। इसलिए दुकानें खोले जाने की मांग पदाधिकारियों ने शासन और प्रशासन से की है।

व्यापार मंडल के केंद्रीय संरक्षक राजीव कृष्ण श्रीवास्तव ने कहा कि जनपद प्रयागराज समेत पूरे प्रदेश में कम से कम पांच घंटे क्रमवार, क्षेत्रवार और सभी सामानों की बिक्री जरूरी है। सामानों की अनुपलब्धता के कारण मुनाफाखोरी को कहीं न कहीं बढ़ावा मिल रहा है। इसके साथ ही संपूर्ण वर्ग का व्यापारी संयम बरतते हुए सरकार की गाइडलाइन का पालन कर रहा है। हालांकि उनके सामने सभी प्रकार के खर्च चलाने की समस्या खड़ी है। चाहे वह बिजली का बिल हो, टेलीफोन का खर्च हो व्यापार अथवा घरेलू स्टॉफ की तनख्वाह, स्कूल की फीस के साथ ही जिस हिसाब से हर वर्ग का व्यापारी जनमानस में भी राहत कार्य कर रहा है।

जिलाध्यक्ष रमेश केसरवानी ने कहा कि जीविका चलाने के लिए आर्थिक व्यवस्था जीवनदायिनी के रूप में है। इसलिए इस समस्या का हल निकाला जाना अति आवश्यक है। प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन सजग होकर विचार करने की आवश्यकता पर जोर दिया गया। कहा गया कि संयम टूटने से पहले राहत जरूरी है। शहर दक्षिणी में अवधि समाप्त कर चुके कंटेनमेंट जोन भी खोले जाने चाहिए।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें