Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इस बार गर्मी में प्रयागराज से कई शहरों के लिए मिलेगी डायरेक्ट उड़ान, जानें कब से करा सकते हैं बुक

Prayagraj News इंडिगो एलाइंस एयर के अलावा दो अन्य विमानन कंपनियों ने प्रयागराज से नए शहरों के लिए विमान सेवा उपलब्ध कराने के लिए मंत्रालय से संपर्क किया है। मार्च के आखिरी सप्ताह में ग्रीष्मकालीन शेड्यूल लागू होगा।

By Jagran NewsEdited By: Nitesh SrivastavaUpdated: Tue, 24 Jan 2023 09:28 AM (IST)
Hero Image
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। जागरण

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : संगमनगरी से इस बार गर्मी में कई शहरों के लिए सीधी उड़ान शुरू हो सकती है। जम्मू, गुवाहाटी, हैदराबाद, नागपुर, जयपुर, चेन्नई की उड़ान को ग्रीष्मकालीन शेड्यूल में जगह देने की तैयारी शुरू कर दी गई है। इंडिगो, एलाइंस एयर के अलावा दो अन्य विमानन कंपनियों ने प्रयागराज से नए शहरों के लिए विमान सेवा उपलब्ध कराने के लिए मंत्रालय से संपर्क किया है। मार्च के आखिरी सप्ताह में ग्रीष्मकालीन शेड्यूल लागू होगा। यदि ऐसा होता है तो बुकिंग भी शुरू हो जाएगी।

अप्रैल से नई समय सारिणी के अनुसार ही विमानों का आवागमन होगा। पूर्व में इन शहरों के लिए एयरपोर्ट सलाहकार समिति की बैठक में प्रस्ताव भी दिया गया था, जिस पर अमल किया जा रहा है। वहीं, मुंबई, पुणे, बेंगलुरु आदि के घटाए गए फेरों को भी पूर्व की स्थिति में लाने पर भी विचार किया जा रहा है।

एयरपोर्ट सलाहकार समिति की अध्यक्ष एवं सांसद केशरी देवी पटेल ने बताया कि उड्यन मंत्री को भी प्रयागराज की जरूरत के अनुसार विमान सेवा उपलब्ध कराने के लिए पत्र लिखा गया है। जो फेरे घटाए गए हैं, उन्हें बढ़ाने व नए शहरों के लिए सीधी उड़ान शुरू करने का भी प्रस्ताव भेजा गया है। कोशिश है कि महाकुंभ से पहले मांगें पूरी हो जाएं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें