Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amitabh Bachchan Sports Complex म्‍योहाल का स्वर्ण जयंती समारोह 1-8 अक्टूबर तक, प्रतियोगिताएं होंगी

अमिताभ बच्चन स्पोर्ट्स कंपलेक्स के म्योहाल क्रीड़ा संकुल के 50 वर्ष पूर्ण होने के स्वर्ण जयंती समारोह को बेहद भव्य बनाने के लिए कई विभागों के अधिकारियों को जिम्मेदारियां दी गई है। कहीं कोई कमी न रह जाए इसके लिए जिलाधिकारी संजय खत्री समीक्षा भी कर रहे हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Updated: Wed, 24 Aug 2022 04:05 PM (IST)
Hero Image
अमिताभ बच्चन स्पोर्ट्स कंपलेक्स के म्योहाल क्रीड़ा संकुल के स्‍वर्ण जयंती समारोह मनाने की तैयारी है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज शहर के म्योहाल स्थित अमिताभ बच्चन स्पोर्ट्स कंपलेक्स (Amitabh Bachchan Sports Complex) के म्योहाल क्रीड़ा संकुल (Myohal Sports Complex) के 50 वर्ष पूर्ण होने के स्वर्ण जयंती समारोह आयोजित होगा। समारोह 1 अक्टूबर से 8 अक्टूबर के बीच में स्टेडियम के अंदर ही संपन्न कराया जाएगा। इस दौरान विभिन्न खेल प्रतियोगिताएं होंगी। सम्मान समारोह के जरिए यहां से जुड़े लोगों को व खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा।

अधिकारियों को दी गई जिम्मेदारी : म्योहाल क्रीड़ा संकुल के 50 वर्ष पूर्ण होने के स्वर्ण जयंती समारोह को बेहद भव्य बनाने के लिए कई विभागों के अधिकारियों को जिम्मेदारियां दी गई है। कहीं कोई कमी न रह जाए इसके लिए जिलाधिकारी संजय खत्री समीक्षा भी कर रहे हैं। अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि यह एक बड़ा मौका है और इसका आयोजन बहुत ही भव्य तरीके से किया जाना है,‌‌ सभी अधिकारी अपने दायित्वों का पूर्ण रूप से निर्वहन करें। और कार्यक्रम को सकुशल संपन्न कराएं।

किन समितियों के पास होगी जिम्मेदारी : स्वर्ण जयंती समारोह को सफल बनाने के लिए कई समितियां अहम भूमिका निभाएंगी । इन्हें जिम्मेदारी सौंप दी गई है ‌‌ । इन समितियों में प्रमुख रूप से स्पांसर शिप समिति, वित्तीय समिति, प्रचार-प्रचार समिति, साफ-सफाई समिति, मंच व्यवस्था एवं डेकोरेशन समिति है। आवास व्यवस्था समिति, ट्रांसपोर्ट समिति, जल-पान एवं भोजन समिति, उद्घाटन एवं समापन समिति भी अपनी जिम्मेदारी निभाएगी। सांस्कृतिक कार्यक्रम समिति, पुरस्कार निर्धारण एवं वितरण समिति, खेल मैदान रख-रखाव समिति, खेल किट वितरण समिति को भी कार्यक्रम मैं उनसे संबंधित कार्यो को प्राथमिकता देने के लिए कहा गया है। ‌ इसके अलावा प्रतियोगिता संचालन समिति, खेल-प्रतियोगिता तकनीकी समिति, चिकित्सा व्यवस्था समिति, सुरक्षा व्यवस्था समिति, प्रोटोकाॅल समिति के अधिकारियों को अपने-अपने दायित्वों का पूर्ण रूप से निर्वहन करते हुए आयोजन को भव्य रूप से आयोजित करने के लिए जिलाधिकारी ने निर्देश जारी किया है।

स्टेडियम में दुरुस्त की जा रही व्यवस्था : अमिताभ बच्चन स्पोर्ट्स कंपलेक्स में इस समय कई तरह की व्यवस्था की जा रही हैं। उद्यान अधिकारी पेड़ों की कटिंग सुव्यस्थित ढंग से करायेंगे। नगर निगम को नियमित रूप से साफ-सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित करेगा। पीडब्लूड स्पोटर्स काम्पलेक्स के अंदर मरम्मतीकरण का कार्य ठीक ढंग से कराएगा।

जिला क्रीड़ा अधिकारी ने तैयारियों की समीक्षा की : जिला क्रीड़ा अधिकारी ममता सिंह ने बताया कि स्वर्ण जयंती समारोह मनाने के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। स्टेडियम की साज-सज् से लेकर व्यवस्थाओं को पूरी तरह से दुरुस्त किया जा रहा है। 1 अक्टूबर से लेकर 8 अक्टूबर तक यह विशेष दिन बनाया जाएग। इस दौरान कई विशेष प्रतियोगिताएं भी आयोजित होगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर