Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Atiq Ahmed Murder: माफिया अतीक और उसके भाई अशरफ की हत्या में मुकदमा दर्ज, तीनों हत्‍यारों से पूछताछ जारी

Atiq Ahmed Murder माफ‍िया अतीक अहमद और अशरफ अहमद की हत्‍या करने के मामले में मुकदमा दर्ज कर ल‍िया गया है। पुल‍िस तीनों हत्‍यारों से पूछताछ कर रही है। वहीं दोनों माफ‍िया भाईयों का पोस्‍टमार्टम दोपहर दो बजे के बाद शुरु होगा।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraUpdated: Sun, 16 Apr 2023 01:33 PM (IST)
Hero Image
Atiq Ahmed Murder: अतीक अहमद और अशरफ अहमद के हत्‍यारों से चल रही पूछताछ

प्रयागराज, जागरण टीम। माफिया अतीक और अशरफ की हत्या काल्विन अस्पताल परिसर में होने के बाद रविवार को शाहगंज थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इंस्पेक्टर धूमनगंज राजेश मौर्य की तहरीर पर त्यौथर बांदा निवासी लवलेश, पुराना हमीरपुर निवासी मोहित उर्फ सनी और कातरवाड़ी कासगंज निवासी अरुण मौर्य के खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास, आर्म्स एक्ट और सेवन सीएलए एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

पूछताछ में पता चला कि तीनों अलग अलग समय पर बस से प्रयागराज पहुंचे थे। इसके बाद फर्जी नंबर की बाइक से काल्विन अस्पताल गए थे। तीनों के पास से पिस्टल और कई कारतूस बरामद हुए हैं। पुराना हमीरपुर निवासी मोहित उर्फ शनि पुराने हिस्ट्रीशीटर भी हैं। माफिया की हत्या से पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं। अभिरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों की भूमिका की जांच भी की जाएगी।

तीन डाक्टरों की टीम करेगी माफिया अतीक व अशरफ के शव का पोस्टमार्टम

माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ के शव का पोस्टमार्टम कराने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय स्थित पोस्टमार्टम हाउस में दोनों का शव रखा गया है। तीन डाक्टरों का पैनल पोस्टमार्टम करेगा। सभी पोस्टमार्टम हाउस पहुंच चुके हैं। दोनों को कई गोली लगी हैं। इससे पहले शव का एक्सरे करवाया जाएगा। दोपहर दो बजे के बाद पोस्टमार्टम होगा।

पोस्‍टमार्टम हाउस छावनी में हुआ तब्‍दील

माफिया का पोस्टमार्टम आज दोपहर बाद होगा। अतीक और अशरफ का शव पोस्टमार्टम हाउस में रखा गया है। वहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। बैरिकेडिंग कर किसी की भी आवाजाही रोकी गई है। पोस्टमार्टम के बाद ही साफ होगा कि किसे कितनी गोली लगी। किस हथियार से गोली मारी गई। इन्हीं बिंदुओं को आधार बनाकर जांच को आगे बढ़ाया जाएगा।

हत्या करने वालों से जारी है पूछताछ

माफिया अतीक अहमद व उसके भाई अशरफ की हत्या करने वाले लवलेश तिवारी, अरुण कुमार मौर्य और सनी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस लाइन स्थित क्राइम ब्रांच के कार्यालय पर उनसे पूछताछ की जा रही है। अभी त‍क तीनों संतोषजनक जवाब नहीं दे रहे हैं। न ही अतीक व अशरफ की हत्या का ठोस कारण बताया है। सिर्फ इतना बताया है कि ये लोगों की हत्या कराने के साथ जमीनों पर कब्जा करते थे, इसलिए मार दिया। पुलिस तीनों को रविवार को ही कोर्ट में पेश कर सकती है। इसको लेकर तैयारी की जा रही है।