Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IRCTC: 11 माह बाद ट्रेन यात्री ले सकेंगे लजीज व्‍यंजनों का स्‍वाद, ई-कैटरिंग सेवा हुई बहाल Prayagraj News

IRCTC फिलहाल रात 1000 बजे तक स्टेशनों से गुजरने वाली ट्रेनों तक आइआरसीटीसी की ई-कैटरिंग सेवा सीमित होगी। भविष्य में 24 घंटे की सेवा की जा सकती है। अभी दो रेस्टोरेंट से अनुबंध है। अगले हफ्ते दो और रेस्टोरेंट सूची में शामिल कर लिए जाएंगे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Updated: Sat, 13 Feb 2021 11:52 AM (IST)
Hero Image
आइआरसीटीसी की ओर से ट्रेनों में एक बार फिर ई कैटरिंग सेवा शुरू कर दी गई है।

प्रयागराज, जेएनएन। ट्रेन में सफर करने वाले यात्री अब लजीज व्यंजनों का आनंद ले सकेंगे। पैंट्री कार या साइड वेंडिंग की सुविधा भले ही न हो, लेकिन अब यात्रियों को उनकी सीट पर भोजन का पैकेट पहुंचाया जाएगा। इसके लिए करीब 11 महीने बाद इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (आइआरसीटीसी) में एक बार फिर ई कैटरिंग सेवा शुरू कर दी है। 

प्रयागराज समेत 58 रेलवे स्टेशन पर आइआरसीटीसी की सुविधा

प्रयागराज समेत 58 रेलवे स्टेशन पर आइआरसीटीसी की सुविधा में और विस्तार किया जाएगा। इसके लिए आइआरसीटीसी ने स्थानीय रेस्टोरेंट के साथ अनुबंध किया है कोविड-19 टू कॉल का अनुपालन करते हुए ट्रेनों में भोजन के पैकेट की डिलीवरी कर दी गई है अब तक करीब 80 आर्डर की सप्लाई भी की गई। फिलहाल रात 10:00 बजे तक स्टेशनों से गुजरने वाली ट्रेनों तक आईआरसीटीसी की ई-कैटरिंग सेवा सीमित होगी। भविष्य में 24 घंटे की सेवा की जा सकती है। अभी दो रेस्टोरेंट से अनुबंध है। अगले हफ्ते दो और रेस्टोरेंट सूची में शामिल कर लिए जाएंगे। 

ऐसे कर सकते हैं यात्री ऑर्डर

 ट्रेन में सफर के दौरान यात्री जिस स्टेशन से मनपसंद खाने का पैकेट मंगवाना चाहते हैं तो स्टेशन आने से करीब आधे घंटे पहले e-catering के नंबर 1323 या वेबसाइट www.ecatering.irctc.co.in पर जाकर ऑर्डर करना होगा। इसके साथ फूड ऑन ट्रेक एप्लीकेशन डाउनलोड करके भी ऑर्डर किया जा सकता है। 

बोले, आइआरसीटीसी के स्टेशन ऑफीसर

आइआरसीटीसी के स्टेशन ऑफीसर रितेश मिश्रा कहते हैं कि जंक्शन पर भी ई-कैटरीन सेवा शुरू हो गई है। रेस्टोरेंट की गुणवत्ता परखने के बाद अनुबंध किए जा रहे हैं। डिलीवरी बाय और रेस्टोरेंट में कोविड-19 गाइडलाइन का पालन अनिवार्य रूप से कराया जा रहा है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर