Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्रयागराज तक चले Shatabdi Express तो होगी सहूलियत, सांसद केशरी देवी पटेल ने रेल मंत्री को भेजा प्रस्ताव

नई दिल्ली से कानपुर सेंट्रल तक चलाई जा रही शताब्दी एक्सप्रेस का प्रयागराज तक विस्तार करने और प्रयागराज से बंगलुरू के लिए नई ट्रेन चलाने के लिए फूलपुर सांसद केशरी देवी पटेल ने रेलमंत्री को प्रस्ताव भेजा है। इसमें सांसद ने अवगत कराया कि आवागमन का मुख्य साधन ट्रेन है

By Ankur TripathiEdited By: Updated: Fri, 05 Feb 2021 09:25 PM (IST)
Hero Image
प्रयागराज जंक्शन से गुजरने वाली ट्रेनों की सीटें कम उपलब्ध हो पाती हैं।

प्रयागराज, जेएनएन। नई दिल्ली से कानपुर सेंट्रल तक चलाई जा रही शताब्दी एक्सप्रेस का प्रयागराज तक विस्तार करने और प्रयागराज से बंगलुरू के लिए नई ट्रेन चलाने के लिए फूलपुर सांसद केशरी देवी पटेल ने रेलमंत्री को प्रस्ताव भेजा है। इसमें सांसद ने अवगत कराया कि आवागमन का मुख्य साधन ट्रेन है और फूलपुर संसदीय क्षेत्र की जनता का देश की राजधानी दिल्ली से जुड़ाव भी है। प्रयागराज जंक्शन से गुजरने वाली ट्रेनों की सीटें कम उपलब्ध हो पाती हैं। इससे व्यापारियों समेत सभी जरूरतमंदों को परेशानी होती है। आग्रह किया कि 12033/34 कानपुर-नई दिल्ली-कानपुर शताब्दी एक्सप्रेस को प्रयागराज तक चलाया जाए ताकि संगमनगरी के लोगों को सहूलियत मिले। बताया कि यहां के लोगों की मांग पर कानपुर-उधमपुर एक्सप्रेस का विस्तार कर प्रयागराज से चलाया जाने लगा। इससे संगमनगरी के लोगों को माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए सीधी ट्रेन मिलने लगी।

04133/34 प्रयागराज-यशवंतपुर-प्रयागराज साप्ताहिक सुपरफास्ट बंगलुरू के लिए चलाई जा रही थी। लेकिन, कोरोना महामारी की वजह से संचालन बंद कर दिया गया। अब गाडिय़ों का संचालन शुरू किया गया है तो इस ट्रेन को भी चलाया जाना चाहिए  ताकि क्षेत्रीय लोगों को रेवले की सुविधा मिले।

बसों में खामियां देख भड़के आरएम

सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत क्षेत्रीय प्रबंधक (आरएम) रोडवेज टीकेएस बिसेन ने सिविल लाइन डिपो, जीरो रोड और लीडर रोड डिपो की बसों का निरीक्षण किया। 

इस दौरान बसों में रेट्रो रिफ्लेक्टिव टेप, फॉग लाइट, सीट बेल्ट, पार्किंग लाइट, फस्र्ट एड बॉक्स आदि न मिलने पर आरएम नाराज हो गए। उन्होंने तत्काल कमियों को सुधार करने के निर्देश दिए। इस दौरान आरएम ने चालकों को सुरक्षित यातायात के लिए आवश्यक जानकारी दी। इस मौके पर एआरएम आरके सिंह, एआरटीओ अलका शुक्ला, एआरटीओ सुरेश मौर्य, पीटीओ सुरेंद्र सिंह मौजूद रहे।