Move to Jagran APP

मुख्तार और बृजेश सिंह का आज होगा आमना-सामना, पेशी से पहले अंसारी ने हत्या की आशंका जता मांगी बुलेटप्रूफ जैकेट

उत्तर प्रदेश के माफिया और बाहुबली के रूप में अपनी छवि बना चुके दो हस्तियों की आज यानी मंगलवार को गाजीपुर कोर्ट में पेशी होनी है। यह दोनों हस्ती पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी और माफिया बृजेश सिंह हैं जिनका 21 साल बाद कोर्ट में आमना-सामना होगा।

By Shivam YadavEdited By: Shivam YadavUpdated: Tue, 03 Jan 2023 07:14 AM (IST)
Hero Image
21 साल बाद कोर्ट में दोनों का आमना-सामना होगा।

प्रयागराज, आनलाइन डेस्क। उत्तर प्रदेश के माफिया और बाहुबली के रूप में अपनी छवि बना चुके दो हस्तियों की आज यानी मंगलवार को गाजीपुर कोर्ट में पेशी होनी है। यह दोनों हस्ती पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी और माफिया बृजेश सिंह हैं, जिनका 21 साल बाद कोर्ट में आमना-सामना होगा। पेशी के दौरान माफिया बृजेश सिंह आरोपी बनकर कटघरे में खड़ा होगा, वहीं मुख्तार अंसारी गवाह बनकर बृजेश सिंह को पहचानेगा। यह पेशी गाजीपुर की स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट में होगी।

दरअसल, 21 साल पुराने उसरी चट्टी कांड में दोनों माफियाओं की अदालत में पेशी होनी है। लेकिन, मुख्तार अंसारी ने बांदा जेल से पेशी पर निकलने से पहले अपनी जान को खतरे की आशंका जताई है। इस बाबत मुख्तार अंसारी के परिवार ने चीफ जस्टिस आफ इंडिया, चीफ जस्टिस इलाहाबाद हाईकोर्ट, यूपी सरकार और बांदा व गाजीपुर प्रशासन को पत्र भेजकर सुरक्षा की गुहार लगाई। साथ ही पेशी पर लाने और ले जाने के दौरान पैरामिलिट्री फोर्स के कमांडो तैनात किए जाने की भी मांग की है।

मुख्तार ने पत्र में लिखी यह बात

पेशी के दौरान सुरक्षा की गुहार वाले पत्र में अंसारी ने लिखा है कि पेशी पर जाने से पहले उसे बुलेट प्रूफ जैकेट दी जाए। इसके साथ ही बुलेटप्रूफ एंबुलेंस मुहैया कराई जाए। बुलेट प्रूफ एंबुलेंस ना होने की स्थिति में किसी अन्य बुलेट प्रूफ वाहन की मांग की है। पत्र में आशंका जताई है कि माफिया बृजेश सिंह कभी भी मुख्तार अंसारी की हत्या करा सकता है। वहीं, मुख्तार और बृजेश सिंह के आमने-सामने होने के चलते इंटेलिजेंस एजेंसियों को भी सतर्क किया जा चुका है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें