Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जीआइसी प्रतापगढ़ में बनेगा मल्टीपरपज हाल व स्मार्ट क्लास, दो करोड़ से बदलेगी कालेजों की तस्वीर

प्रधानमंत्री जनविकास कार्यक्रम के तहत शहर स्थित राजकीय इंटर कालेज व राजकीय बालिका इंटर कालेज प्रतापगढ़ में एक करोड़ 94 लाख 64 हजार से विकास कार्य कराने की स्वीकृति शासन से मिली है। जीआइसी के प्रधानाचार्य राजकुमार सिंह ने बताया कि निर्माण कार्य होने से कालेज का काया कल्प होगा।

By Ankur TripathiEdited By: Updated: Mon, 11 Oct 2021 08:30 AM (IST)
Hero Image
प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम में कराए जाएंगे स्कूलों में विकास कार्य

प्रतापगढ़, जागरण संवाददाता। शहर के दो राजकीय विद्यालयों के दिन बहुरने वाले हैं। इन दोनों में लगभग दो करोड़ की धनराशि से विकास कार्य कराए जाएंगे। शहर के राजकीय इंटर कालेज व राजकीय बालिका इंटर कालेज प्रतापगढ़ में मल्टीपरपज हाल, स्मार्ट क्लास, रेन वाटर हार्वेस्टिंग आदि विकास कार्य कराए जाएंगे। इसकी शासन से स्वीकृति मिल गई है।

हो जाएगा दोनों कालेज का काया कल्प

प्रधानमंत्री जनविकास कार्यक्रम के तहत शहर स्थित राजकीय इंटर कालेज व राजकीय बालिका इंटर कालेज प्रतापगढ़ में एक करोड़ 94 लाख 64 हजार से विकास कार्य कराने की स्वीकृति शासन से मिली है। जीआइसी मेंं मल्टीपरपज हाल के लिए 42.55 लाख रुपये, बाउंड्रीवाल के लिए 103.82 लाख रुपये, स्मार्ट क्लास के लिए 5.06 लाख रुपये तथा रेनवाटर हार्वेस्टिंग के लिए 11.52 लाख रुपये स्वीकृत हुए हैं। यह सारे कार्य जल्द ही शुरू होंगे। इसी प्रकार राजकीय बालिका इंटर कालेज प्रतापगढ़ में बाउंड्रीवाल के लिए 31.69 लाख रुपये स्वीकृत हुए हैं। जीआइसी के प्रधानाचार्य राजकुमार सिंह ने बताया कि निर्माण कार्य होने से कालेज का काया कल्प होगा।

प्रधानमंत्री जनविकास कार्यक्रम के अंतर्गत दोनों राजकीय कालेजों में विकास कार्य होंगे। शासन से इसकी स्वीकृति मिल गई है। जल्द ही निर्माण कार्य शुरू होंगे।

-सर्वदा नंद, डीआइओएस

रीवरडेल पैंथर्स ने जीता उदघाटन मैच

प्रतापगढ़ : शहर स्थित जिला स्टेडियम में आयोजित प्रतापगढ़ क्रिकेट लीग का उदघाटन मैच रविवार को लीडर्स क्लब व रीवरडेल पैंथर्स के बीच खेला गया। मैच का उद्घाटन संतोष मिश्रा व भाजपा नेता राघवेंद्र शुक्ला ने किया। रीवरडेल पब्लिक स्कूल के प्रबंधक इमरान खान ने खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त किया। इसमें रीवरडेल पैथर्स ने लीडर्स क्लब को नौ विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए लीडर्स क्लब की टीम मात्र 51 रनों पर ही ढेर हो गई। टीम के खिलाड़ी उत्कर्ष ने सर्वाधिक 18 रन बनाए। रीवरडेल पैंथर्स की ओर से अंकित यादव ने पांच, अभिषेक व श्रीराम ने दो विकेट लिए। जवाब में उतरी रीवरडेल पैंथर्स ने यह लक्ष्य मात्र 10 आवरों में ही अर्जित कर लिया। इसमें आशुतोष ने 23 व संकल्प ने 13 रनों का योगदान दिया। अंकित यादव को जबरदस्त गेंदबाजी के लिए मैन आफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। इस मौके पर अविनाथ शर्मा, मनीष त्रिपाठी, आदित्य शुक्ला, दुर्गेश तिवारी, राजेंद्र श्रीवास्तव, अरुण पासवान, फिरोज खान आदि मौजूद रहे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें