Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

छिवकी रेलवे जंक्शन पर बनेगा एक और फुट ओवरब्रिज Prayagraj News

डीआरएम ने छिवकी जंक्शन का निरीक्षण का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि नैनी के छिवकी जंक्शन पर एक और फुट ओवरब्रिज बनेगा। इससे यात्रियों की सहूलियत होगी।

By Edited By: Updated: Sun, 04 Aug 2019 08:39 AM (IST)
Hero Image
छिवकी रेलवे जंक्शन पर बनेगा एक और फुट ओवरब्रिज Prayagraj News
प्रयागराज, जेएनएन। मंडल रेल प्रबंधक इलाहाबाद अमिताभ ने छिवकी और इलाहाबाद जंक्शन का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने यात्री सुविधाओं को बेहतर करने का निर्देश दिया। उन्होंने छिवकी में एक और फुट ओवरब्रिज बनाने के लिए भी निर्देशित किया। वहीं, इलाहाबाद जंक्शन पर सिविल लाइंस की ओर पार्सल घर के पास फैले कूड़े को हटाने और पूरब दिशा में कूड़ाघर बनाने का भी निर्देश दिया।

नए प्लेटफार्म का निरीक्षण किया, दिया निर्देश
अधिकारियों के साथ डीआरएम छिवकी जंक्शन पहुंचे। वहां आरक्षित टिकट काउंटर का निरीक्षण किया एवं अनारक्षित टिकट बिक्री के लिए एटीवीएम का ज्यादा से ज्यादा उपयोग करने का निर्देश दिया। नए प्लेटफार्म का निरीक्षण किया और एक नया एफओबी बनाने के लिए कहा। वह एफओबी सभी प्लेटफार्म को जोड़ेगा।

डॉरमेट्री के साथ एक सीटिंग लाउन्ज बनाने को कहा
वहीं नई स्टेशन बिल्डिंग का निरीक्षण करते हुए उन्होंने डॉरमेट्री के साथ एक सीटिंग लाउन्ज बनाने के भी निर्देश दिए। इसके अलावा यहां पर जल्द ही पार्सल प्वाइंट खोलने की भी बात कही। स्टेशन पर सफाई व्यवस्था बेहतर करने के दिशा निर्देश के साथ ही पौधरोपण भी किया।

इलाहाबाद जंक्‍शन के पार्सल ऑफिस में गंदगी देख नाराज हुए डीआरएम
उसके बाद वह इलाहाबाद जंक्शन का डीआरएन ने निरीक्षण किया। सिविल लाइंस की तरफ बंद शौचालय को तत्काल शुरू करने का निर्देश दिया। फिर वह पार्सल ऑफिस पहुंचे, वहां गंदगी देख नाराज हो गए। उन्होंने कहा कि यहां से कूड़ा हटाएं और पार्सल घर के पूरब दिशा में नया कूड़ाघर बनाए। डीआरएम ने अनारक्षित काउंटर नियमित चलाने और जंक्शन पर लगाईं गई सभी 15 एटीवीएम मशीनों को अनवरत चलाने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान अपर मंडल रेल प्रबंधक एनामुल हक, अतुल गुप्ता, मन्नू प्रकाश, नीरज यादव, नवीन दीक्षित, पीके यादव, शिव सिंह, पीके आजाद, आइपीएस यादव, हिमाशु चतुर्वेदी, एसके पराशर, राजाराम राजपूत, मुख्य वाणिज्य निरीक्षक राहुल यादव आदि थे।

नहीं चल रहे थे फव्वारे
डीआरएम ने निरीक्षण के दौरान पाया कि सिविल लाइंस साइड लगे तीन फव्वारे और सिटी साइड लगा एक फव्वारा नहीं चल रहा है। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि इसकी नियमित सफाई करके चलाया जाय। इससे देखने से यात्रियों को सुखद अनुभूति का एहसास होता है।

वसुधा फाउंडेशन इकट्ठा करेगी बोतल
स्टेशन परिसर को स्वच्छ रखने के लिए सिटी साइड में प्लेटफार्म नंबर एक पर एएच व्हीलर के बगल में बोतल क्रसिंग मशीन लगाई गई है लेकिन यात्री इस मशीन में बोतल नहीं डाल रहे है। पानी पीने के बाद यात्री बोतल को जहां तहां फेंक देते हैं। इसलिए बोतल या अन्य प्लास्टिक कप प्लेट आदि को वसुधा संरक्षण प्राइवेट लिमिटेड इकट्ठा करेगी। इसका रेलवे से अनुबंध हो चुका है। वह सभी प्लेटफार्म से इसे फ्री में इकट्ठा करेगी।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप