Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SDM Jyoti Maurya: PCS अफसर ज्योति मौर्या और पति आलोक की बढ़ेंगी मुश्‍क‍िलें, अब पूछताछ करेगी स्‍पेशल टीम

पीसीएस अध‍िकारी ज्योति मौर्या और पत‍ि आलोक की मुश्‍क‍िलें थमने की जगह बढ़ती नजर आ रही है। 33 करोड़ रुपये के अवैध लेनदेन के आरोप में फंसी ज्‍योती के साथ ही पत‍ि आलोक से भी स्‍पेशल टीम पूछताछ करेगी। वहीं ज्‍योत‍ि मौर्या के बयान महिला मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में दर्ज होंगे। इसी के साथ जांच कमेटी पीसीएस अफसर ज्योति मौर्य की बेटियों का हाल जानने जाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraUpdated: Sat, 05 Aug 2023 07:44 AM (IST)
Hero Image
SDM Jyoti Maurya: PCS अफसर ज्योति मौर्या से होगी पूछताछ

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्या पर अवैध रूप से करोड़ों रुपये के लेनदेन के आरोप की जांच तेजी से शुरू हो गई है। ज्योति मौर्या को बयान देने के लिए प्रयागराज बुलाया गया है। महिला मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में तथा वीडियोग्राफी के बीच उनका बयान दर्ज कराने की तैयारी है। उनके पति को भी उसी दिन बुलाने के लिए नोटिस भेजा गया है।

प्रयागराज के राजरूपपुर निवासी आलोक मौर्य प्रतापगढ़ में तैनात हैं। उनकी शादी 2010 में वाराणसी की ज्योति मौर्या से हुई थी। शादी के बाद ज्योति पीसीएस अधिकारी बनीं। वह इन दिनों बरेली में तैनात हैं। आलोक मौर्य की शिकायत पर शासन स्तर पर नियुक्ति विभाग ने मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत को जांच सौंपी है।

मंडलायुक्त ने अपर आयुक्त प्रशासन अमृतलाल बिंद की अध्यक्षता में एडीएम प्रशासन हर्षदेव पांडेय, एसीएम प्रथम जयजीत कौर की कमेटी गठित कर जांच शुरू कराई है। कमेटी ने आलोक के आरोपों का अध्ययन किया, जिसके मुताबिक जांच आगे बढ़ाई गई है।

आलोक ने एक डायरी के 32 पेज का फोटो स्टेट शिकायती पत्र के साथ संलग्न किया है जिसमें लगभग 33 करोड़ रुपये के अवैध लेनदेन का उल्लेख है। आलोक का आरोप है कि यह लेनदेन अकूत कमाई की है। इसको लेकर कमेटी ने छह बैंक खातों की डिटेल खंगाल रही है।

कमेटी ने आलोक और ज्योति को नोटिस भेजकर बयान दर्ज कराने के लिए प्रयागराज बुलाया है। कमेटी ने नोटिस में कहा कि बयान दर्ज कराने के साथ वे आरोपों तथा दावों का साक्ष्य भी प्रस्तुत करें। अपर आयुक्त प्रशासन का कहना है कि दोनों को एक ही दिन बुलाया गया है।

आलोक से आरोपों को लेकर साक्ष्य प्रस्तुत करने को तथा ज्योति को अपना पक्ष रखने को कहा गया है। दोनों का बयान सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में दर्ज होगा। यही नहीं आलोक की जुड़वा बेटियों का हाल जानने कमेटी जाएगी। दोनों से माता-पिता के व्यवहार के बारे में जानकारी ली जाएगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर